Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cyrus Mistry Dies: टाटा संस के फॉर्मर चेयरमैन के बारे में जानें पांच खास बातें 

Cyrus Mistry पूरी तरह से बाहरी नहीं थे, वह Ratan Tata के सौतेले भाई Noel Tata के बहनोई थे. रॉयटर्स के अनुसार मिस्त्री के पिता की नेटवर्थ 7.6 अरब डॉलर हैं. 

Cyrus Mistry Dies: टाटा संस के फॉर्मर चेयरमैन के बारे में जानें पांच खास बातें 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः महाराष्ट्र पुलिस अधिकारी ने रविवार को कहा कि टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष साइरस मिस्त्री (Former Chairman of Tata Sons Cyrus Mistry) की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई, जब उनकी कार महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक डिवाइडर से टकरा गई. पुलिस अधिकारी के अनुसार, साइरस मिस्त्री मर्सिडीज कार (Cyrus Mistry Mercedes Car) में अहमदाबाद से मुंबई जा रहे थे. “दुर्घटना दोपहर लगभग 3.15 बजे हुई, जब मिस्त्री अहमदाबाद से मुंबई की यात्रा कर रहे थे. हादसा सूर्या नदी पर बने पुल पर हुआ. हम आपको उनके बारे में पांच खास बातें बताने जा रहे हैं. 

साइरस मिस्त्री के बारे पांच खास बातें 
- साइरस मिस्त्री टाटा संस का छठे अध्यक्ष बने थे, जब पांच सदस्यीय चयन टीम ने रतन टाटा के उत्तराधिकारी की तलाश में 15 महीने बिताए थे. रतन टाटा द्वारा रिटायरमेंट की घोषणा के बाद उन्होंने दिसंबर 2012 में अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला था.

- विशेष रूप से, मिस्त्री के दादा ने पहली बार 1930 के दशक में टाटा संस में शेयर खरीदे, जोकि मौजूदा समय में मिस्त्री के पिता, पल्लोनजी मिस्त्री के हाथों में 18.5 फीसदी है.
 
- साइरस मिस्त्री पूरी तरह से बाहरी नहीं थे, वह रतन टाटा के सौतेले भाई नोएल टाटा के बहनोई थे. रॉयटर्स के अनुसार मिस्त्री के पिता की नेटवर्थ 7.6 अरब डॉलर हैं. 

Cyrus Mistry का Ratan Tata के साथ हुआ ऐसा विवाद, जिसने हिलाकर रख दिया था पूरा देश  

- साइरस मिस्त्री को अक्टूबर 2016 में टाटा संस के अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया था, इसके बाद, एन चंद्रशेखरन ने टाटा संस के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला.

- सुप्रीम कोर्ट ने इस साल मई में टाटा बनाम मिस्त्री कानूनी मामले में साइरस मिस्त्री की समीक्षा याचिका को खारिज कर दिया था और सुप्रीम कोर्ट ने टाटा संस के प्रमुख के रूप में साइरस मिस्त्री को हटाने के 2021 के फैसले की समीक्षा के लिए एसपी ग्रुप की याचिका को खारिज कर दिया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement