Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Home Loan EMI: एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने होम लोन किया महंगा, 0.50 फीसदी बढ़ाई ब्याज दर

Home Loan EMI: एलआईसी एचएफएल (LIC HFL) ने अपनी प्रधान उधारी दर (PLR) 0.50 प्रतिशत बढ़ाकर आठ प्रतिशत कर दी है. कंपनी ने सोमवार को एक बयान में यह जानकारी दी. पीएलआर मानक ब्याज दर है जिससे एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस का हाउसिंग लोन जुड़ा हुआ है. 

Home Loan EMI: एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने होम लोन किया महंगा, 0.50 फीसदी ��बढ़ाई ब्याज दर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः देश की प्रमुख हाउसिंग फाइनेंस कंपनी एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (LIC HFL) ने अपनी प्रधान उधारी दर (PLR) 0.50 प्रतिशत बढ़ाकर आठ प्रतिशत कर दी है. कंपनी ने सोमवार को एक बयान में यह जानकारी दी. पीएलआर मानक ब्याज दर है जिससे एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस का हाउसिंग लोन जुड़ा हुआ है. इस वृद्धि के साथ आवास ऋण पर ब्याज दर (Home Loan Interest Rate) अब आठ प्रतिशत से शुरू होगी. नयी ब्याज दर सोमवार से से प्रभाव में आ गयी है. 

बाकी से अभी भी है कम 
इससे पहले होम लोन पर ब्याज दर 7.50 फीसदी से शुरू होती थी. एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) वाई विश्वनाथ गौड़ ने बयान में कहा कि एलआईसी एचएफएल की ब्याज दरों में बढ़ोतरी बाजार में मौजूदा स्थिति के अनुरूप है. मौजूदा समय में एलआईसीएचएफएल कई बैंकों और होम फाइनेंस कंपनियों के मुकाबले कम होम लोन पर कम ब्याज दर वसूल रहा है. 

EMI में करें Ramayana Circuit पर Bharat Gaurav Train से सफर, ये है IRCTC Special Package 

रिजर्व बैंक ने रेपो रेट में किया है इजाफा 
उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक ने पांच अगस्त को मौद्रिक नीति समीक्षा में रेपो दर में 0.5 प्रतिशत की वृद्धि की है.... रेपो दर में बढ़ोतरी से ईएमआई या होम लोन की अवधि में कुछ उतार-चढ़ाव आया है, इसके बावजूद घरों की मांग मजबूत रहेगी.’’ गौरतलब है कि आरबीआई ने पिछले तीन मौद्रिक नीति समीक्षा में नीतिगत दर रेपो में 1.40 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है. रेपो दर में वृद्धि के बाद कई बैंकों ने भी ब्याज दरें बढ़ायी हैं.

Gold Price Today: लगातार 5 दिन से सोने में गिरावट, जानिए कितना हुआ सस्ता 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement