Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Meta Layoff: टेक इंडस्ट्री में दुनिया की सबसे बड़ी छंटनी, Facebook ने एक झटके में निकाले 11,000 कर्मचारी

जुकरबर्ग ने बुधवार को कर्मचारियों को लिखे एक पत्र में कहा कि मेटा छंटनी से 11,000 से अधिक कर्मचारी प्रभावित हुए हैं.

Meta Layoff: टेक इंडस्ट्री में दुनिया की सबसे बड़ी छंटनी, Facebook ने एक झटके में निकाले 11,000 कर्मचारी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने हजारों कर्मचारियों की छंटनी की पुष्टि की है. कंपनी ने एलन मस्क के ट्विटर को पछाड़ते हुए वैश्विक स्तर पर अपने 13 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी करने की घोषणा की. जुकरबर्ग ने बुधवार को कर्मचारियों को लिखे एक पत्र में कहा कि मेटा छंटनी से 11,000 से अधिक कर्मचारी प्रभावित हुए हैं. पिछले हफ्ते, ट्विटर ने लगभग 10 प्रतिशत कर्मचारियों को निकाल दिया, जो कि 3500 से अधिक है.

13 फीसदी कम किया स्टाफ 
मेटा सीईओ ने कहा कि आज मैं मेटा के इतिहास में किए गए कुछ सबसे कठिन बदलावों को साझा कर रहा हूं. मैंने अपनी टीम के आकार को लगभग 13 फीसदी कम करने और अपने 11,000 से अधिक प्रतिभाशाली कर्मचारियों को जाने देने का निर्णय लिया है. हम विवेकाधीन खर्च में कटौती करके और क्त1 के माध्यम से अपने हायरिंग फ्रीज को बढ़ाने जैसे कदम उठा रहे हैं. 

Meta Layoff: फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप आज से शुरू करेंगे कॉस्ट कटिंग, यहां पढ़ें पूरी जानकारी 

मार्क जुकरबर्ग ने ली जवाबदेही 
टेक उद्योग में सबसे बड़ी छंटनी के लिए जुकरबर्ग जिम्मेदारी लेते हैं. उन्होंने कहा कि मैं इन फैसलों के लिए और हम यहां कैसे पहुंचे, इसके लिए जवाबदेही लेना चाहता हूं. मुझे पता है कि यह सभी के लिए कठिन है, और मुझे विशेष रूप से प्रभावित लोगों के लिए खेद है. आपको बता दें फेसबुक से छंटनी को लेकर काफी दिनों से चर्चा चल रही थी. ​ग्लोबल लेवल पर कंपनी के 87 हजार से ज्यादा कर्मचारियों में से कितने लोगों को बाहर करना है इस पर भी काफी बहस थी, लेकिन एक बात तय थी कि यह आंकड़ा ट्विटर से ज्यादा हो सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement