Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

7th Pay Commission: DA में 4 प्रतिशत की होगी बढ़ोतरी, जानिए किस राज्य के कर्मचारियों को मिलेगी खुशखबरी

7th Pay Commission: नए साल में सरकार मेघालय के सरकारी कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दे सकती है. अब यहां के कर्मचारियों के DA में भी वृद्धि हो सकती है.

Latest News
7th Pay Commission: DA में 4 प्रतिशत की होगी बढ़ोतरी, जानिए किस राज्य के कर्मचारियों को मिलेगी खुशखबरी

7th Pay Commission

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. नए साल से पहले ही सरकार (7th Pay Commission) ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. दरअसल, मेघालय सरकार ने राज्य कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है. सरकार के इस फैसले से प्रदेश के कर्मचारियों और पेंशनधारियों को काफी फायदा होगा. सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक महंगाई भत्ते में यह बढ़ोतरी जुलाई 2022 से प्रभावी हो गई है.

केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी

सरकार की इस घोषणा के बाद मेघालय के कर्मचारियों का डीए (DA) जुलाई 2022 से 28 फीसदी से बढ़कर 32 फीसदी हो गया है. दरअसल, इससे पहले 29 सितंबर को केंद्र सरकार ने महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ाने की मंजूरी दे दी थी. अब 50 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 62 लाख पेंशनरों के खातों में 38 फीसदी की दर से डीए आना शुरू हो गया है.

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए डीए में बढ़ोतरी

गौरतलब है कि इससे पहले केंद्र सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में भी बढ़ोतरी की थी. इतना ही नहीं अब तक आए AICPI के आंकड़ों को देखें तो नए साल यानी 2023 के जनवरी में एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों का डीए बढ़ने की उम्मीद है. केंद्रीय कर्मचारियों को फिलहाल 38 फीसदी महंगाई भत्ता मिलता है. केंद्र सरकार के अलावा कई राज्य सरकारों ने भी महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की है. इनमें झारखंड, छत्तीसगढ़, हरियाणा, यूपी, कर्नाटक, पंजाब, असम आदि शामिल हैं. अब मेघालय सरकार ने यह फैसला लिया है. आपको बता दें कि सरकार के इस फैसले के बाद राज्य के लाखों कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को बढ़े हुए वेतन और पेंशन का लाभ मिलेगा. इसके साथ ही आने वाले वर्ष यानी 2023 में भी कर्मचारियों के खाते में बढ़े हुए भत्ते की राशि आएगी.

यह भी पढ़ें:  EPFO Members: यहां जानें उच्च पेंशन के लिए कौन पात्र हैं, कैसे करें अप्लाई

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement