Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ये पांच बैंक सीनियर सिटीजंस को एफडी पर 7.50 फीसदी से ज्यादा कमाई कराने का कर रहे हैं वादा 

Senior Citizen FD: देश में कुछ बैंक ऐसे भी हैं जो सीनियर सिटीजंस को फिक्स्ड डिपोजिट पर 7.50 फीसदी और उससे ज्यादा की कमाई का वादा कर रहे हैं. 

ये पांच बैंक सीनियर सिटीजंस को एफडी पर 7.50 फीसदी से ज्यादा कमाई कराने का कर रहे हैं वादा 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः आरबीआई (RBI) की ओर से लगातार रेपो रेट में बढ़ोतरी (Repo Rate Hike)  करने की वजह से बैंकों ने फिक्स्ड डिपोजिट की ब्याज दरों में इजाफा (Fixed Deposit Interest Rate) करने का सिलसिला बादस्तूर जारी है. जिसकी वजह से कुछ छोटे और स्माॅल फाइनेंस बैंकों की बयाज दरें काफी ज्यादा हो गई हैं. इन बैंकों में खासकर सीनियर सिटीजंस को फायदा भी ज्यादा मिल रहा है. वैसे फिक्स्ड डिपोजिट के लिए मेच्योरिटी पीरियड 7 दिनों से लेकर 10 वर्ष तक होता है. आज हम आपको ऐसे पांच बैंकों के बारे में बताने जा रहे हैं जोकि 2 साल की एफडी पर आपको 7.50 फीसदी से लेकर 8.25 फीसदी तक का रिटर्न दे रही हैं. 

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक
12 अगस्त 2022 को बैंक ने आखिरी बार अपनी फिक्स्ड डिपोजिट पर ब्याज दरों में बदलाव किया था. नई ब्याज दरें नई एफडी और पुरानी एफडी दोनों में लागू होंगी. बैंक सीनियर सिटीजंस को 2 साल या 730 दिनों की अवधि के लिए 8.25 प्रतिशत की ब्याज दर पर एफडी दे रहे हैं. बैंक आम जनता के लिए 7.50 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 8.25 फीसदी 700 दिनों से पांच साल में परिपक्व होने वाली सावधि जमा पर प्रदान करता है, जो न केवल बैंकिंग उद्योग में उच्चतम दर है, बल्कि खुदरा महंगाई की वर्तमान दर से भी काफी अधिक है.

Brahmastra Box Office Collection: शेयर बाजार के लिए भी बूस्टर डोज साबित हुई 'ब्रह्मास्त्र'

जन स्मॉल फाइनेंस बैंक
जन स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा दी जाने वाली एफडी पर ब्याज दरें 15 जून, 2022 से प्रभावी हैं, और नई दरें 2 करोड़ रुपये से कम जमा पर लागू हैं. जन स्मॉल फाइनेंस बैंक वर्तमान में वृद्ध लोगों को 1 से 2 वर्ष की एफडी पर पर 8.05 फीसदी की ब्याज दर दे रहा है.

बंधन बैंक
22 अगस्त 2022 तक बंधन बैंक की फिक्स्ड डिपोजिट ब्याज दरें प्रभावी हैं, नई दरें 2 करोड़ रुपये से कम के रिटेल अकाउंट पर लागू हैं. बंधन बैंक पुराने नागरिकों को 18 महीने से अधिक लेकिन दो साल से कम समय में मेच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपोजिट पर 7.50 फीसदी की ब्याज दर का वादा कर रहा है. 

Gold Silver Price Today: सोना 50,500 रुपये से नीचे, चांदी के दाम में मामूली तेजी, जानें फ्रेश प्राइस 

इंडसइंड बैंक
इंडसइंड बैंक की फिक्स्ड डिपोजिट के लिए ब्याज दरें 12 अगस्त, 2022 से प्रभावी हैं. इंडसइंड बैंक एक साल 7 महीने से 2 साल से कम की एफडी पर 7.50 फीसदी की ब्याज दर दे रहा है. 

यस बैंक
यस बैंक की फिक्स्ड डिपोजिट की ब्याज दरें 10 अगस्त, 2022 से प्रभावी हैं. यस बैंक में एफडी खोलने के लिए न्यूनतम 10,000 रुपये जमा करना अनिवार्य है, और न्यूनतम 6 महीने और 1 दिन के कार्यकाल के लिए पुनर्निवेश की अनुमति है. यस बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों को 18 महीने से 3 साल से कम समय में परिपक्व होने वाली एफडी पर 7.50 फीसदी की ब्याज दर का वादा किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement