Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Apple के लैपटॉप से मोबाइल तक pay later के ऑप्शन पर खरीदें, क्या है ये स्कीम?

अगर आप Apple प्रोडक्ट्स के शौकीन हैं तो अब आप आसानी के इसके उत्पादों का लाभ उठा सकते हैं.

Latest News
Apple के लैपटॉप से मोबाइल तक  pay later के ऑप्शन पर खरीदें, क्या है ये स्कीम?

Apple के प्रोडक्ट्स आसान किश्तों पर खरीदें

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगर आप ऐप्पल का फोन या लैपटॉप खरीदना चाहते हैं तो 'अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें' स्कीम का फायदा उठा सकते हैं. कंपनी ने ऐप्पल पे लेटर नामक एक ग्राहक सेवा शुरू की है जिसमें ग्राहक डिवाइस की लागत को चार समान भुगतानों में बांटने में सक्षम होंगे. इस दौरान ऐप्पल (Apple) लेनदेन के लिए शुल्क के लिए कोई ब्याज नहीं लेगा. इस सुविधा को ऐप्पल वॉलेट से जोड़ा जाएगा. सॉफ्ट क्रेडिट बैकग्राउंड चेक के बाद Apple यूजर्स को क्रेडिट लिमिट की अनुमति देगा. ऐप्पल आईफोन (Apple iPhone), ऐप्पल आईपैड (Apple iPad), ऐप्पल मैकबुक एयर और प्रो (Apple MacBook air and pro) और अन्य महंगे प्रोडक्ट्स के भुगतान के लिए इस योजना को यूजर्स तक बढ़ाया जाएगा.

योजना की घोषणा

Apple ने पिछले हफ्ते अपने वार्षिक सम्मेलन में इस योजना की घोषणा की थी. पे लेटर में ऐप्पल का प्रवेश फिनटेक क्षेत्र में प्रवेश का प्रतीक माना जा सकता है. इस तरीके से आसानी से यूजर्स ऐप्पल प्रोडक्ट्स तक पहुंच सकेंगे. हालांकि फिलहाल यह सेवा इस साल के अंत में संयुक्त राज्य अमेरिका (United States) में शुरू की जाएगी.

बता दें कि Apple अमेरिकी बाजार में बहुत लोकप्रिय है. रिटेल वर्ल्ड में इसकी पहुंच 85 फीसदी तक है. अपने शुरू किए गए इस स्कीम से  Apple उपभोक्ताओं के खर्च करने के पैटर्न और मार्केटिंग इंटेलिजेंस तक भी पहुंच हासिल करेगा. मालूम हो कि Apple ने वैश्विक वित्त दिग्गज गोल्डमैन सैक्स (Goldman Sachs) के साथ साझेदारी की है जो Apple Pay Later के ऋणों का फाइनेंस करेगा. Apple कि यह योजना उन लोगों की मदद करेगा जो पहले पेमेंट नहीं करना चाहते हैं. हालांकि अभी तक इस योजना के बारे में यह स्पष्ट नहीं है कि यह भारत में कब लॉन्च होगा.

यह भी पढ़ें:  जल्द ही आपको आपके दरवाजे पर मिलेगी Aadhaar सेवाएं, जानिए कैसे

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement