Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Free Ration update! मुफ्त राशन योजना 30 सितंबर तक बढ़ाई गई, यहां जानें पूरी डिटेल

Free Ration on Ration Card: राशन कार्ड धारकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. सरकार की ओर से एक बार फिर से मुफ्त राशन योजना को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है.

Latest News
Free Ration update! मुफ्त राशन योजना 30 सितंबर तक बढ़ाई गई, यहां जानें पूरी डिटेल

Ration Card

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर 15 करोड़ राशन कार्ड धारकों को बड़ा तोहफा दिया है. योगी सरकार 2.0 का गठन मार्च 2022 में किया गया था. जुलाई के पहले सप्ताह में सरकार के कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने के बाद मुफ्त राशन योजना को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है. सरकार के इस ऐलान के बाद यूपी के लोगों में खुशी की लहर है.

100 दिन पूरे होने पर दिया तोहफा

यूपी में जब दूसरी बार योगी सरकार बनी तो 26 मार्च को सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मुफ्त राशन योजना को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया. अब जब सरकार के 100 दिन पूरे हो गए तो इस योजना को एक बार फिर तीन महीने के लिए बढ़ाने की घोषणा की गई. हालांकि सरकार ने यह ऐलान 100 दिन पूरे होने से पहले ही कर दिया था.

आपको बता दें कि कार्डधारकों के लिए 35 किलो राशन का प्रावधान है

यूपी के लोगों को योगी सरकार ने अंत्योदय योजना (Antyodaya Yojana) के तहत 30 जून तक मुफ्त राशन देने का ऐलान किया था. योजना के तहत कार्डधारकों को 35 किलो राशन दिया जाता है. राशन में गेहूं, चावल, चीनी, दाल और नमक आदि सब कुछ रहता है. राज्य सरकार की इस योजना के अलावा उत्तर प्रदेश में पीएम गरीब कल्याण योजना (PMGKY) के तहत मुफ्त राशन भी दिया जा रहा है.

30 सितंबर तक जारी रखने का फैसला

योगी सरकार ने 4 जुलाई को दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे कर लिए हैं. ऐसे में मुफ्त राशन की योजना को 30 सितंबर तक जारी रखने का फैसला किया गया है. सूत्रों का यह भी कहना है कि सरकार मुफ्त राशन योजना को लंबे समय तक जारी रखने पर विचार कर रही है.

यह भी पढ़ें:  EPF Salary Limit Increased: 15 हजार से बढ़ाकर 21,000 रुपये की जाएगी सैलरी लिमिट, जानिए डिटेल्स

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement