Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nykaa की सीईओ Falguni Nayar बनीं दूसरी सबसे अमीर महिला, यहां देखिए अमीर महिलाओं की पूरी लिस्ट

Nykaa की सीईओ फाल्गुनी नायर सेल्फ मेड वुमन की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गई हैं. इसके साथ ही अब वे भारत की अमीर महिलाओं की फेहरिस्त में भी दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं.

Latest News
Nykaa की सीईओ Falguni Nayar बनीं दूसरी सबसे अमीर महिला, यहां देखिए अमीर महिलाओं की पूरी लिस्ट

Nykaa CEO Falguni Nayar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: नायका (Nykaa) का प्रोडक्ट आपने भले ही इस्तेमाल ना किया हो लेकिन नाम तो सुना ही होगा. आज ई- कॉमर्स कंपनी नायका (E-commerce company Nykaa)की फाउंडर और सीईओ  फाल्गुनी नायर  (Falguni Nayar) ने एक नया मुकाम हासिल कर लिया है. फाल्गुनी नायर देश की दूसरी सबसे सेल्फ मेड वुमन (India’s Richest Women) का ख़िताब अपने नाम कर लिया है. साथ ही वह विश्व की 10वीं सेल्फ मेड वुमन भी बन गई हैं. मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोटक प्राइवेट बैंकिंग हुरुन लीडिंग वेल्दी वुमेन लिस्ट 2021 में सेल्फ मेड वुमन के तौर पर फाल्गुनी नायर (Nykaa CEO Falguni Nayar) को दूसरी रैंक मिली है. पहले नंबर पर भारत की सबसे अमीर सेल्फ मेड वूमन में एचसीएल टेक्नोलॉजीस (HCL Technologies) की चेयरपर्सन रोशनी नाडार का नाम है. 

किरण मजूमदार हुईं रेस में पीछे

कोटक प्राइवेट बैंकिंग हुरुन लीडिंग वेल्दी वुमेन लिस्ट 2021 में बायोकॉन की किरण मजूमदार शॉ तीसरे नंबर पर पहुंच गईं हैं. फाल्गुनी नायर ने महज कुछ ही सालों में बायोकॉन की किरण मजूमदार शॉ को पीछे छोड़ दिया है.

सेल्फ मेड वुमन

फाल्गुनी नायर का बिजनेस

फाल्गुनी नायर ने साल 2012 में नायका (Nykaa) की स्थापना की. इस ई-कॉमर्स वेबसाइट पर महिलाओं पुरुषों के लिए ग्रूमिंग के सभी प्रोडक्ट्स मिलते हैं. अपने बेहतरीन क्वालिटी से भरपूर प्रोडक्ट्स की वजह से आज नायका घर-घर में है. 
 
संपत्ति में कितना हुआ इतना इजाफा

ई- कॉमर्स कंपनी नायका (E-commerce company Nykaa )की फाउंडर और सीईओ  फाल्गुनी नायर  (Falguni Nayar) की संपत्ति में 963 प्रतिशत का इजाफा हुआ है. जिसके बाद उनकी कुल संपत्ति 57,720 करोड़ रुपये हो गई है. वहीं HCL Technologies की चेयरपर्सन रौशनी नाडार की संपत्ति में 54 प्रतिशत का इजाफा हुआ है जिसके बाद उनकी कुल संपत्ति 84,330 करोड़ रुपये हो गई है.

यह भी पढ़ें:  ITR Update: इनकम टैक्स रिटर्न फाइल नहीं करने पर जाएंगे जेल, क्या कहता है कानून?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement