Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Air India यूक्रेन में फंसे भारतीयों की करेगा मदद, भेजे जा रहे हैं 4 विमान

एयर इंडिया अब यूक्रेन में फंसे भारतीयों को बुडापेस्ट और बुखारेस्ट से लेकर आएगा.

Air India यूक्रेन में फंसे भारतीयों की करेगा मदद, भेजे जा रहे हैं 4 विमान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस और यूक्रेन के बीच बिगड़ते हालात (Russia Ukraine Conflict) को देखते हुए एयर इंडिया यूक्रेन में फंसे भारतीयों को स्वदेश  लाने के लिए शनिवार को अपनी तीन उड़ानें रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट और एक उड़ान हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट भेजेगा.

अधिकारियों ने दी जानकारी

वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि जो भारतीय यूक्रेन में फंसे (World war 3) हुए हैं और सड़क मार्ग से यूक्रेन रोमानिया सीमा पर पहुंच गए हैं. उन भारतीयों को भारत सरकार के अधिकारी बुखारेस्ट ले जायेंगे ताकि एयर इंडिया की इन उड़ानों के जरिए उन्हे भारत लाया जा सके.

यात्री विमान का परिचालन 

यूक्रेन में चल रहे जंग कि वजह से  गुरुवार को यूक्रेन के अधिकारियों ने यात्री विमानों के परिचालन के लिए अपने देश का वायु क्षेत्र बंद कर दिया था. अब भारतीय नागरिकों को लाने के लिए बुखारेस्ट और बुडापेस्ट में उड़ानें परिचालित होंगी.

एयर इंडिया ने शुक्रवार को ट्वीट पर जानकारी दी, ‘’एयर इंडिया 26 फरवरी को दिल्ली और मुंबई से बुखारेस्ट (रोमानिया) और बुडापेस्ट (हंगरी) के लिए B787 विमानों पर उड़ानों का संचालन करेगी, विशेष सरकारी चार्टर उड़ानों के रूप में खड़े भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए होंगी.

एयर इंडिया हमेशा एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती रही है, किसी भी संकट के दौरान राष्ट्र के साथ खड़ी रहती है और अब, टाटा समूह नाड एआई द्वारा राष्ट्र और उसके लोगों की सेवा करने के साझा मिशन से प्रेरित है- हमारे कर्मचारी केवल जवाब देने के लिए उत्सुक हैं हमारे राष्ट्र का आह्वान, हमारे मूल्य और दृढ़ विश्वास से प्रेरित है कि ''अगर हम ऐसा नहीं करेंगे तो कौन करेगा?''

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें:  Russian Ukraine war: Crude Oil का शतक, भारत की अर्थव्यवस्था पर खतरा!

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement