Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ग्रेटर नोएडा में शुरू हुआ ExpoBazaar, ये देश लेंगे हिस्सा

आज से ग्रेटर नोएडा में एक्सपो बाजार की शुरुआत हो गई. इस बाजार में दुनियाभर से तमाम कंपनियां शामिल होंगी.

ग्रेटर नोएडा में शुरू हुआ ExpoBazaar, ये देश लेंगे हिस्सा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ग्रेटर नोएडा में आज से एक्सपोबाजार शुरू हो गया है. यह एक तरह का इंडिया एक्सपो मार्ट, ग्रेटर नोएडा की सब्सिडियरी, एक क्रॉस बॉर्डर बी2बी ई मार्केट प्लेस है. कल आईएचजीएफ (IHGF) दिल्ली मेले की लॉन्चिंग होगी. इस प्रोग्राम में भारत के हर कोने से बिजनेसमैन आते हैं जहां उनके व्यवसाय को प्लेटफार्म मिलता है.  इस प्लेटफार्म की मदद से प्रोडक्ट्स को विश्व भर के रेडी टू बाई रिटेलर्स, वेरिफाइड इंडिपेंडेंट रिटेलर्स और छोटे बिजनेस तक पहुंचने में मदद मिलती है.

भारत में तेजी के साथ B2B कॉमर्स का मार्केट बढ़ा 

कुछ सालों में भारत में B2B का मार्केट तेजी के साथ बढ़ा है. आशंका जताई जा रही है कि साल 2024 तक यह मार्केट बढ़कर 1 ट्रिलियन तक का हो जाएगा. जानकारी के मुताबिक पहले चरण में अमेरिकी बाजार ई-मार्केटप्लेस का शुभारंभ करेगा इसके बाद भारत और अन्य देश इस प्लेटफार्म का फायदा उठाएंगे.

कोरोना के दौरान डिजिटल प्लेटफार्म की शुरुआत

महामारी कोरोना के दौरान जहां पूरा विश्व डर के साये में जीने को मजबूर था. पूरा मार्केट बंद था वहीं एक्सपो बाजार में डिजिटल प्लेटफार्म के जरिए होम डेकोर, किचन और डाइनिंग, फर्नीचर, ज्वैलरी जैसी चीजों का मेला लगना शुरू हुआ. इस मुहिम से भारत के तमाम छोटे मोटे कारीगर खुद को विश्व बाजार तक पहुंचा सके. वर्तमान समय में एक्सपोबाजार में 500 से ज्यादा सब कैटेगरी में फैला हुआ है और इंटरनेशनल मार्केट में अपनी यात्रा शुरू करने के लिए पहले से ही 100 से ज्यादा सेलर पार्टनर्स से जुड़ चुके हैं.

बता दें कि एक्सपोबाजार एनआर अपनी उपस्थिति का विस्तार करने और अपने खरीदार और विक्रेताओं को भारतीय दस्तकारी उत्पादों की मांग और आपूर्ति को समझने में मदद करने के लिए अमेरिका में 150 से ज्यादा सेल्स रिप्रेजेंटेटिव नियुक्त किया है. हालांकि IHGF दिल्ली मेला डिजिटल प्लेटफार्म होने की वजह से सेलर पार्टनर्स रजिस्ट्रेशन में तेजी के साथ वृद्धि हो सकती है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
साल 2022 के Top 10 IPO, निवेश करने के लिए रहें तैयार

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement