Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Foxconn करेगा लॉर्डस्टाउन मोटर्स में 170 मिलियन डॉलर तक का निवेश, बन जाएगा सबसे बड़ा शेयरधारक

Foxconn Ventures 22 नवंबर को या उसके बाद 12.9 मिलियन शेयर और अतिरिक्त 26 मिलियन शेयर खरीदेगा.

Latest News
Foxconn करेगा लॉर्डस्टाउन मोटर्स में 170 मिलियन डॉलर तक का निवेश, बन जाएगा सबसे बड़ा शेयरधारक

Foxconn

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लॉर्डस्टाउन मोटर्स कॉर्प (Lordstown Motors Corp) ने एक सौदे पर सहमति व्यक्त की है जिसके तहत फॉक्सकॉन (Foxconn) सहयोगी इलेक्ट्रिक वाहन (EV) निर्माता में 170 मिलियन डॉलर तक का निवेश करेगा, जिससे ताइवानी कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरर लगभग 20% हिस्सेदारी के साथ इसका सबसे बड़ा शेयरधारक बन जाएगा.

रिफाइनिटिव के मुताबिक, फॉक्सकॉन वेंचर्स पीटीई लिमिटेड (Foxconn Ventures Pte Ltd) 22 नवंबर को या उसके बाद 12.9 मिलियन शेयर और अतिरिक्त 26 मिलियन शेयर खरीदेगा जो फॉक्सकॉन की होल्डिंग्स को लॉर्डस्टाउन के सामान्य स्टॉक और उसके सभी पसंदीदा स्टॉक के 18.3% तक बढ़ा देगा, जो संस्थापक स्टीफन बर्न की 17.2% की हिस्सेदारी को पार कर जाएगा.

लॉर्डस्टाउन शेयर बिक्री से प्राप्त आय का उपयोग फॉक्सकॉन के सहयोग से एक नए इलेक्ट्रिक वाहन कार्यक्रम के लिए विकास और डिजाइन गतिविधियों के लिए करेगा, निर्माता के साथ अपने पहले के जॉइंट वेंचर डील को खत्म करते हुए, इसने एक फाइलिंग में कहा, शेयरों को 7% से 2.06 डॉलर तक विस्तृत कर दिया गया है.

फॉक्सकॉन ने कहा कि यह सौदा फॉक्सकॉन के ईवी डेवलपमेंट प्लेटफॉर्म एमआईएच (MIH) या मोबिलिटी इन हार्मनी के साथ लॉर्डस्टाउन के संबंधों को गहरा करेगा.

फॉक्सकॉन ने कहा, "भविष्य में, एलएमसी (LMC) के तकनीकी संसाधनों को अन्य ग्राहकों के साथ साझा करने, एमआईएच ईवी (MIH EV) पारिस्थितिकी तंत्र का और विस्तार करने और ग्राहकों को बेहतर समाधान चुनने और अधिक प्रतिस्पर्धी बनने के अवसर भी मिलेंगे."

अलग-अलग, स्टार्टअप ने सितंबर 30 को समाप्त तिमाही में 154.4 मिलियन डॉलर का शुद्ध घाटा दर्ज किया, जो एक साल पहले 95.8 मिलियन डॉलर के नुकसान से कहीं ज्यादा था.

जबकि वैश्विक स्तर पर इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ी है, आपूर्ति श्रृंखला में व्यवधान और सामग्री की बढ़ती लागत ने कंपनियों के लिए उत्पादन बढ़ाना और मांग को पूरा करना कठिन कर दिया है. फॉक्सकॉन ने अमेरिकी कंपनी की ओहियो (Ohio) सुविधा को खरीदने के बाद सितंबर में लॉर्डस्टाउन (Lordstown) के एंड्योरेंस पिकअप ट्रकों का निर्माण शुरू किया.

लॉर्डस्टाउन को उम्मीद है कि वह 2023 तक या उससे अधिक समय तक एंड्योरेंस (Endurance) के उत्पादन को नुकसान को कम करने के लिए सीमित करेगा, जब तक कि वह अपनी सामग्री की लागत में कटौती करने में सक्षम न हो जाए.

लॉर्डस्टाउन ने सोमवार को कहा कि उसके एंड्योरेंस इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक (Endurance Electric Pickup Truck) को बनाने के लिए सामग्री की लागत उस कीमत से अधिक थी, जिस पर वह बेचने का इरादा रखता है, जब तक सामग्री की लागत कम नहीं हो जाती, तब तक उसे सकारात्मक सकल मार्जिन नहीं मिलेगा.

यह भी पढ़ें:  Rupee vs Dollar: क्यों भारतीय मुद्रा फिर से 83 के स्तर को छू सकता है, जानिए क्या है एक्सपर्ट का कहना

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement