Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gautam Adani बने एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति, दुनिया के टॉप-10 में शामिल

गौतम अडानी सेंटीबिलियनायर क्लब में शामिल हो गए हैं और दुनिया के टॉप 10 अमीर व्यक्तियों में शामिल गए हैं.

Gautam Adani बने एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति, दुनिया के टॉप-10 में शामिल

गौतम अडानी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ब्लूमबर्ग बिलियनायर्स इंडेक्स ने दुनिया के अमीर व्यक्तियों की लिस्ट जारी कर दी है. इसमें अडानी समूह के मुखिया गौतम अडानी का नाम भी शामिल है. अडानी की कुल संपत्ति 100 अरब डॉलर के पार हो गई है. इसी के साथ वह सेंटीबिलियनायर लिस्ट में शामिल हो गए हैं. बता दें कि अडानी मुकेश अंबानी को पीछे छोड़कर एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. इस तरह अडानी ने जेफ बेजोस और एलन मस्क के साथ सेंटीबिलियनायर लिस्ट में अपनी जगह बना ली है. खबरों के मुताबिक अडानी इस लिस्ट में शामिल होने वाले दूसरे भारतीय हैं. इससे पहले मुकेश अंबानी का नाम इस लिस्ट में शामिल हो चुका है. 

किस स्थान पर हैं गौतम अडानी 

ब्लूमबर्ग बिलियनायर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के मुताबिक टेस्ला के CEO एलन मस्क की 273 बिलियन डॉलर मिलकियत है. इस वजह से यह दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति बन गए हैं. दूसरे नंबर पर अमेज़न के CEO जेफ बेजोस 188 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ अपना स्थान बनाया है. तीसरे नंबर पर फ्रांस के बर्नार्ड अरनॉल्ट कुल संपत्ति 148 बिलियन डॉलर के साथ इस लिस्ट में शामिल हैं. वहीं चौथे नंबर पर 133 बिलियन डॉलर के साथ बिल गेट्स ने अपनी जगह हासिल की है. 

5. वॉरेन बफेट         127 बिलियन डॉलर
6. लैरी पेज              125 बिलियन डॉलर
7. सेरगी ब्रिन            119 बिलियन डॉलर
8. स्टीव बालमेर       108 बिलियन डॉलर 
9. लैरी एलिसन         103 बिलियन डॉलर
10. गौतम अडानी     100 बिलियन डॉलर 
11. मुकेश अंबानी      99 बिलियन डॉलर
12. मार्क जुकरबर्ग     85 बिलियन डॉलर

24 अरब डॉलर का हुआ इजाफा 

ब्लूमबर्ग बिलियनायर्स इंडेक्स के मुताबिक इस साल गौतम अडानी की संपत्ति में कुल 24 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है. पोर्ट्स, ग्रीन एनर्जी और माइंस के कारोबार में शामिल अडानी इस साल सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाले कारोबारियों में से एक हैं. पिछले दो सालों के रिकॉर्ड को देखा जाए तो अडानी की संपत्ति लगभग डबल हुई है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें:  Fact Check: पीएम योजना के नाम पर ठगी, जानिए क्या है पूरा सच

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement