Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

HDFC ने पल भर में ग्राहकों को बनाया करोड़पति, अब टूट सकता है पहाड़

सोचिये आपके खाते में अचानक से करोड़ों रुपये आ जाएं तो क्या होगा और खासकर जब यह गलती एक बैंक के सॉफ्टवेयर की वजह से हुई हो.

Latest News
HDFC ने पल भर में ग्राहकों को बनाया करोड़पति, अब टूट सकता है पहाड़

एचडीएफसी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: HDFC Bank ने अचानक से अपने कुछ ग्राहकों को कुछ ही पल में करोड़पति बना दिया. दरअसल यह मामला चेन्नई का है, जहां बैंक के कुछ ग्राहकों के खातों के आंकड़ों में भारी अंतर आ गया.  टाइम्स ऑफ इंडिया की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, 100 से अधिक ग्राहकों को यह अतिरिक्त पैसा उनके खातों में मिला है.

खातों में हुआ बड़ा हेरफेर

रविवार की सुबह रिपोर्ट के साथ विचित्र बात सामने आई कि एचडीएफसी बैंक की टी नगर शाखा से जुड़े 100 खातों में से प्रत्येक को 13 करोड़ रुपये मिले, जो कुल 1,300 करोड़ रुपये थे. हालांकि, विभिन्न खातों में ट्रांसफर की गई राशि हजार रुपये से लेकर 13 करोड़ रुपये के बीच थी. अगले दिन, TOI ने दो और ऐसे ग्राहकों को 23.8 करोड़ रुपये प्राप्त करने की सूचना दी, जिनमें से 18 करोड़ रुपये एक व्यक्ति के खाते में गए थे.

इस बारे में बैंक ने स्पष्ट किया है कि कर्मचारी किसी भी तरह के असंगत लेन-देन में शामिल नहीं हैं. शनिवार की रात (28 मई) को नियमित सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद बैंक के कुछ ग्राहकों ने एक त्रुटि संदेश भी देखा.

खातों की हो रही जांच
 
अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ के महासचिव सीएच वेंकटचलम ने बताया कि उन्होंने घटना की जांच के लिए कॉल किया है. उन्होंने कहा कि अगर ग्राहकों को आयकर विभाग द्वारा इस बड़े हस्तांतरण के बारे में बताने के लिए कहा जाता है तो उन्हें असुविधा का सामना करना पड़ सकता है. उन्होंने कहा कि "कम्प्यूटरआइज्ड प्रणाली को फुलप्रूफ होना चाहिए." 

बैंक ने कहा है कि 100 खातों में गलती से  लेन-देन देखा गया लेकिन ग्राहकों पर जमा 'अतिरिक्त धन' की सही राशि की पुष्टि नहीं हो पाई है. रिपोर्ट में एचडीएफसी के प्रवक्ता के हवाले से कहा गया है कि विशेष खतों पर सक्रिय रूप से डेबिट ब्लॉक को पता लगाने के बाद रखा गया था. इनमें से अधिकांश ब्लॉक हटा दिए गए हैं और बाकी के जल्द ही हटाए जाने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें:  Railway Jobs: बिना एग्जाम दिए पाएं नौकरी, बस ये हैं शर्तें

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement