Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Netflix Revenue में आई भारी कमी, 150 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जाएगा

Netflix जल्द ही 150 कर्मचारियों को कंपनी से निकाल सकता है. बताया जा रहा है कि कंपनी कम रेवेन्यू की वजह से नाखुश है.

Latest News
Netflix Revenue में आई भारी कमी, 150 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जाएगा

नेटफ्लिक्स

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नेटफ्लिक्स आने वाले दिनों में कथित तौर पर लगभग 150 कर्मचारियों की छंटनी करने वाला है. दरअसल स्ट्रीमिंग सर्विस ने ऐसा कदम निराशाजनक कमाई और धीमी राजस्व वृद्धि की वजह से उठाने का फैसला किया है. वैराइटी (Variety) की एक रिपोर्ट के मुताबिक अमेज़न प्राइम (Amazon Prime) वीडियो प्रतिद्वंद्वी कॉन्टैक्चुअल कंट्रीब्यूटर के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट भी खत्म कर सकता है.

कंपनी को हुआ नुकसान
छंटनी नेटफ्लिक्स के अमेरिकी कर्मचारियों की संख्या का लगभग 2 प्रतिशत है. नेटफ्लिक्स के प्रवक्ता ने बताया कि "जैसा कि हमने समझाया (Q1 की रिपोर्टिंग में) कमाई, हमारी धीमी राजस्व वृद्धि का मतलब है कि हमें एक कंपनी के रूप में अपनी लागत वृद्धि को भी धीमा करना होगा. इसलिए दुख की बात है कि हम आज लगभग 150 कर्मचारियों को जाने दे रहे हैं, जिनमें से ज्यादातर यू.एस.-आधारित हैं. ” बयान में आगे पता चला कि यह निर्णय खास तौर पर व्यक्तिगत प्रदर्शन के बजाय व्यावसायिक जरूरतों की वजह से लिया गया है. नेटफ्लिक्स ने Q1 के नतीजे में 7.87 बिलियन डॉलर की जानकारी दो जो कि वॉल स्ट्रीट (Wall Street) के 7.93 बिलियन डॉलर के मुकाबले काफी कम था.

कॉन्ट्रेक्ट पर काम कर रहे 70 लोगों को भी निकालने की तैयारी 
रिपोर्ट में आगे खुलासा किया गया है कि नेटफ्लिक्स के एनीमेशन स्टूडियो (Netflix animation studio)  में पार्ट टाइम काम करने वाले लगभग 70 कर्मचारियों को भी निकाला जा रहा है. द वर्ज (The Verge) की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि नेटफ्लिक्स की फैन-केंद्रित टुडम वेबसाइट (Tudum website) पर काम करने वाले लगभग 26 कांट्रेक्टर्स को टर्मिनेशन दिया जा सकता है. इस बारे में कंपनी ने बताया कि “आज सुबह घोषित समाचार से कई एजेंसी ठेकेदार भी प्रभावित हुए हैं. हम नेटफ्लिक्स में उनके योगदान के लिए आभारी हैं.”

भारत के कलाकारों से कर सकती है गठजोड़
नेटफ्लिक्स (Netflix) ने हाल ही में खुलासा किया था कि उसने 2 लाख से ज्यादा ग्राहकों को खो दिया है.ऐसा दस सालों में कंपनी के लिए पहली बार है. बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के कारण कंपनी को अगली तिमाही में अतिरिक्त 2 मिलियन का नुकसान होने की उम्मीद है. यूक्रेन पर देश के आक्रमण के बाद नेटफ्लिक्स ने रूस में दुकान बंद कर दी है. हालांकि कंपनी ट्रैक पर आने के लिए योजनाएं बनाने लगी है. सूत्रों से पता चला कि कंपनी जल्द ही एड सपोर्टेड सब्सक्रिप्शन टियर (Netflix Subscription) लॉन्च करने वाली है. साथ ही नेटफ्लिक्स ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों की बढ़ोतरी के लिए पासवर्ड साझा करने पर नकेल कसने पर भी काम कर रहा है. कंपनी ने भारत में भी कोई खास कमाल नहीं किया है. इसके लिए अब भारतीय कलाकारों के साथ गठजोड़ करने की तैयारी में है.

यह भी पढ़ें:  CPI Inflation: कैसे की जाती है उपभोक्ता मूल्य सूचकांक की कैलकुलेशन?

MTNL दे रहा शानदार ऑफर, 141 रुपये में मिलेगी 365 दिन की वैलिडिटी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement