Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IRCTC: Railway Tickets नहीं कर सकेंगे बुक, ढाई घंटे के लिए बाधित रहेंगी सेवाएं

भारतीय रेलवे की ऑनलाइन सुविधा आज ढाई घंटे के लिए बाधित रहेगी.

Latest News
IRCTC: Railway Tickets नहीं कर सकेंगे बुक, ढाई घंटे के लिए बाधित रहेंगी सेवाएं

भारतीय रेलवे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगर आप कहीं यात्रा करने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है. आईआरसीटीसी (IRCTC) पर आज ढाई घंटे के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग सर्विस बाधित रहेगी. दरअसल भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने तकनीकी सुधार के लिए पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम को ढाई घंटे के लिए अस्थाई रूप से बंद करने का ऐलान किया है. रात 11:45 से लेकर 2:15 बजे तक ट्रेनों के ऑनलाइन टिकट नहीं हो पाएंगे. साथ ही इस दौरान कंप्यूटराइज्ड इंक्वायरी सर्विस भी बंद रहेगी.
 
आज रात बंद रहेगी यह सर्विस
 
कोलकाता में रेलवे के डेटा सेंटर में 2 घंटे 45 मिनट मेंटेनेंस का काम चलेगा. इस वजह से पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम रात में काम नहीं करेगा. बता दें कि मंगलवार यानी कि 26 अप्रैल 2022 को रात 11:45 से लेकर 2:30 बजे तक रेलवे की ऑनलाइन टिकट बुकिंग सर्विस बाधित रहेगी.
 
कौन से रेलवे सिस्टम रहेंगे प्रभावित?
 
पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम बंद होने से ग्राहकों को परेशानी हो सकती है. बता दें इसका असर पूर्व रेलवे, साउथ ईस्टर्न रेलवे, ईस्ट कोस्ट रेलवे, साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे, नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे पर देखने को मिलेगा. इस बात की जानकारी रेलवे के अधिकारी ने दी.

ये सर्विसेज भी रहेंगी बंद
 
तकनीकी सुधार के दौरान ऑनलाइन टिकट सुविधा (online ticket service), तत्काल टिकट की सुविधा (Tatkal ticket service), ऑनलाइन इंक्वायरी (Online Enquiry), रिटायरिंग रूम सर्विस की बुकिंग जैसी ऑनलाइन सर्विसेज बंद रहेंगी. वहीं भारतीय रेलवे ने जानकारी दी है कि मेंटेनेंस का काम चलने की वजह से रात 12 बजे के बाद की ट्रेनों के चार्ट समय से पहले ही तैयार कर लिए जाएंगे. वहीं अगर आप 139 पर कॉल करके ट्रेन से संबंधित किसी भी तरह की कोई जानकारी लेना चाहते हैं तो भी वह नहीं ले पाएंगे.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
Gold Price Update: सोने की चमक पड़ी फीकी, चांदी की चमक लौटी, जानिए लेटेस्ट रेट

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement