Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अब आसानी से कर सकेंगे Foreign Trips, सरकार Covid पर लेगी महत्वपूर्ण फैसला

जो लोग पढ़ाई, खेल प्रतियोगिता या काम-काज के सिलसिले में विदेश यात्रा करते हैं. इस बारे में पढ़िए अम्बरीश पांडे की विशेष रिपोर्ट...

अब आसानी से कर सकेंगे Foreign Trips, सरकार Covid पर लेगी महत्वपूर्ण फैसला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोरोना महामारी की वजह से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लोग प्रभावित हुए. लोगों का बिजनेस बुरी तरह प्रभावित हुआ. वहीं खेल-कूद के प्रतिभागी भी इससे नहीं बच पाए. हालांकि केंद्र सरकार ने कोरोना पर 'अंतिम प्रहार' की मंजूरी दे दी. इसके तहत सरकार अंतर्राष्ट्रीय यात्रा करने वाले लोगों के लिए जल्द Precautionary Dose शुरू कर सकती है. 

भारत में कोविड केस भले ही कम होते जा रहे हों लेकिन साउथ कोरिया, चीन, इजरायल और यूरोप के कई देश अभी भी इससे प्रभावित हैं. साथ ही सरकार 18 साल के ऊपर के लोगों को कोविड बूस्टर डोज लगाने की मंजूरी दे सकती है. इस मामले पर बुधवार को 3 बजे मीटिंग भी हुई थी.

किसे लगाई जाएगी बूस्टर डोज?

भारत में फिलहाल हेल्थकेयर वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 साल के ऊपर के लोगों को बूस्टर डोज लगाई जा रही है. बता दें इसे एहतियाती खुराक (Precautionary dose) का नाम दिया गया है. अब तक देश में कुल 2 करोड़ लोगों को यह डोज लगाई जा चुकी है. इसकी शुरुआत 10 जनवरी 2022 को की गई थी. 

कयास लगाया जा रहा है कि सरकार विदेशों में पढ़ाई, नौकरी, खेल प्रतियोगिता और विदेशी सेमिनार में भाग लेने वालों के लिए एहतियाती डोज की जल्द मंजूरी दे सकती है. मतलब यह एक तरह का बूस्टर डोज है जो तीसरी खुराक है. यह कोरोना को मात देने में काम आयेगी.

सरकार अंतरराष्ट्रीय यात्रा करने वाले लोगों के लिए जैसे कि  पढ़ाई, नौकरी, खेल प्रतियोगिताओं और विदेशी सेमिनार में भाग लेने वालों के लिए Precautionary Dose की मंजूरी दे सकती है. साथ ही सरकार विदेश यात्रा (Foreign Trips) करने वालों को प्राइवेट अस्पतालों में अतिरिक्त डोज के लिए भी विचार कर रही है. हालांकि इसके लिए भुगतान करना होगा.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
Rakesh Jhunjhunwala की अकासा एयरलाइन जून में भरेगी उड़ान, छोटे शहरों को होगा फायदा

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement