Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rakesh Jhunjhunwala की अकासा एयरलाइन जून में भरेगी उड़ान, छोटे शहरों को होगा फायदा

राकेश झुनझुनवाला की अकासा एयरलाइन जून में पहली बार उड़ान भर सकती है. एक साल के अंदर इसमें 18 विमानों को जोड़ने की उम्मीद है.

Rakesh Jhunjhunwala की अकासा एयरलाइन जून में भरेगी उड़ान, छोटे शहरों को होगा फायदा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शेयर मार्केट के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला की अकासा एयरलाइन कंपनी व्यावसायिक उड़ान (Commercial Flight) भरने वाली है. मिली जानकारी के मुताबिक अकासा एयरलाइन जून महीने में पहली उड़ान भरेगी. वहीं कंपनी की अगले एक साल के अंदर अपने बेड़े में 18 प्लेन जोड़ने की तैयारी है.

कार्यक्रम के दौरान दी गई जानकारी

अकासा एयरलाइन को लेकर कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव (Chief Executive) विनय दुबे ने ‘विंग्स इंडिया 2022’ सम्मेलन में जानकारी दी. इस सम्मेलन में विनय ने बताया कि जून महीने में एयरलाइन की पहली कमर्शियल उड़ान शुरू हो सकती है. फिलहाल कंपनी अपना परिचालन शुरू करने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation)  और नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (Directorate General of Civil Aviation (DGCA) से सभी प्रासंगिक लाइसेंस पाने के लिए तेजी से काम कर रही है. इस दौरान विनय दुबे ऐसी कोई भी जानकारी नहीं दी कि शुरुआती समय में यह एयरलाइन किन शहरों के लिए उड़ानें शुरू करेगी.

5 साल में 72 एयरलाइन्स को जोड़ने का लक्ष्य

मिली जानकारी के मुताबिक अकासा एयरलाइन (Akasa Airline) ने साल 2021 में 72 बोइंग 737 मैक्स जेट विमानों का ऑर्डर दिया था. एक रिपोर्ट के मुताबिक अगले पांच सालों में उन्हें 72 विमानों को जोड़ना है. वहीं साल भर में 18 प्लेंस को जोड़ने की उम्मीद है. मिली जानकारी के मुताबिक हर साल 12 से 14 प्लेंस को जोड़ा जाएगा. 

अक्तूबर में मिल गई थी एनओसी

गौरतलब है कि अक्टूबर 2021 में सरकार की तरफ से अकासा एयरलाइन की पैरेंट कंपनी एसएनवी एविएशन प्राइवेट लिमिटेड (SNV Aviation Private Limited) को नागरिक उड्डयन मंत्रालय से NOC मिल चुकी थी. बता दें कि NOC मिलने के बाद किसी एयरलाइन को एयर ऑपरेटर का AOP पाने में लगभग 6 महीने का समय लगता है. 

बता दें कि शुरुआत में आकाश एयर की उड़ानें मेट्रो महानगरों से टियर-2 और टियर-3 शहरों के लिए होंगी. इसके अलावा मेट्रो सिटी के लिए भी उड़ानें संचालित की जाएंगी.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
अब Driving Licence लेकर चलने की नहीं होगी जरुरत, यहां जानिए पूरा प्रोसेस

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement