Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यूपी रोडवेज रोजाना कमा रहा है करोड़ों रुपये, जानें बस सर्विस को लेकर सीएम योगी का मेगा प्लान

88 हजार गांवों के यूपी रोडवेज नेटवर्क से जुड़ने के कारण यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई. इससे UPSRTC की रोजाना की आय में लगभग 9 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ.

Latest News
यूपी रोडवेज रोजाना कमा रहा है करोड़ों रुपये, जानें बस सर्विस को लेकर सीएम योगी का मेगा प्लान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: यूपी के 88 हजार गांवों के यूपी रोडवेज बस नेटवर्क से जुड़ने से उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की आमदनी में बढ़ोतरी होने वाली है. इससे यूपी रोडवेज की रोजाना कमाई 9 करोड़ रुपये बढ़ जाएगी. हालांकि 12,000 से अधिक गांवों को बस नेटवर्क से जोड़ा जा रहा है. इसके चलते आने वाले कुछ ही महीनों में UPSRTC की कुल  कमाई का आंकड़ा 25 करोड़ रुपये प्रति दिन से अधिक हो सकता है. योगी सरकार की प्रदेश बस सेवा को लेकर क्या है मास्टर प्लानिंग और कैसे होगा आमजन को इससे फायदा आइए जानते हैं.

बस नेटवर्क से जुड़े हैं 88 हजार गांव 
उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के जरिए से यूपी सरकार अब तक प्रदेश के 88 हजार गांवों तक बस सेवा पहुंचा चुकी है और बचे हुए 12,200 गांवों तक भी जल्द ही बस सेवा पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है. इसके लिए सरकार ने कॉन्ट्रैक्ट बसों के जरिए लक्ष्य पूरा करने की योजना बनाई है. परिवहन मंत्री के मुताबिक फिलहाल प्रदेश में कोई भी डग्गामार बसें नहीं चल रही हैं.

ये भी पढ़ें: बाबा रामदेव की कंपनी Patanjali Foods को बड़ा झटका, 64 फीसदी मुनाफे में गिरावट

10 लाख से अधिक बसों का संचालन करता है यूपी रोडवेज
उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने बताया कि परिवहन निगम वर्तमान में पूरे राज्य में 1,10,118 बसें संचालित करता है.  इनमें से 74% यानी 81,070  बसे यूपी रोडवेज की हैं और 29,048 बसें कॉन्ट्रैक्ट के तहत हैं. परिवहन मंत्री के मुताबिक यूपी परिवहन निगम का रोजाना का रेवेन्यू 11-12 करोड़ के बीच था, लेकिन अब यह 20 से 21 करोड़ के बीच है.

ये भी पढ़ें: अयोध्या कैंट-दिल्ली एक्सप्रेस को मिली नई पहचान, अब इस नाम से मिलेगी ये ट्रेन

UPSRTC रोजाना कर सकेगा  25 करोड़ की कमाई
88 हजार गांवों के यूपी रोडवेज के नेटवर्क से जुड़ने से यात्रियों की संख्या में हुई बढ़ोतरी हुई है. इस कारण दैनिक आय में करीब 9 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई है जिससे निगम अब 21 करोड़ रुपये कमा पा रहा है. वहीं, बस नेटवर्क 12,000 से अधिक गांवों को जोड़ रहा है. एक बार ये गांव जुड़ जाएंगे तो यात्रियों की संख्या बढ़ जाएगी  जिससे UPSRTC की रोजाना की कमाई 25 करोड़ से अधिक हो सकती है.
देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement