Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Kisan Yojana: बस कुछ ही दिनों में आएगी 11वीं किस्त, 2,000 रुपये पाने के लिए अभी करें ये काम

PM Kisan Yojana की 11वीं किस्त का पैसा मई में रिलीज किया जा सकता है. सरकार किसानों के खाते में 2000 रुपये भेज सकते हैं.

PM Kisan Yojana: बस कुछ ही दिनों में आएगी 11वीं किस्त, 2,000 रुपये पाने के लिए अभी करें ये काम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: PM Kisan Yojana के लाभार्थियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है कि जल्द ही किसानों के खाते में 11वीं किस्त भेजी जा सकती है. जानकारी के मुताबिक PM Kisan Yojana के पात्र किसानों के बैंक खाते में 11वीं किस्त आने वाली है और जल्द ही उनके खाते में 2,000 रुपये की आने वाले हैं.

कब आएगा PM Kisan Yojana की किस्त का पैसा

दरअसल, मीडिया में चल रही रिपोर्ट्स के मुताबिक PM Kisan Yojana की 11वीं किस्त इसी महीने आ सकती है. आपको बता दें कि यह राशि सीधा पात्र किसानों के बैंक खातों में सीधा ट्रांसफर की जाती है. वहीं, पिछले साल भी मई में ही यह किस्त जारी की गई थी. 2021 के मई में तारीख 15 थी.

आपको बता दें कि किसानों के खाते में हर चार महीने पर एक बार PM Kisan Yojana की किस्त आती है. पहली किस्त 1 अप्रैल से 31 जुलाई के बीच आती है. वहीं दूसरी किस्त 1 अगस्त से 30 नवंबर के बीच तीसरी किस्त 1 दिसंबर से 31 मार्च के बीच भेजी जाती है. 

Cancer Treatment: इस अस्पताल में मात्र 300 रुपये में होगी कैंसर की जांच

जल्द करा लें e-Kyc

गौरतलब है कि PM Kisan Yojana  की किस्त पाने के लिए पात्रा किसानों का ई-केवाईसी कराना जरूरी है. अगर यह ई-केवाईसी नहीं करवाई गई तो पैसे खाते मं नहीं आएंगे. ऐसे में किसानों की मदद के लिए सरकार ने ई-केवाईसी कराने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है. अब इसके लिए 31 मई, 2022 तक का अल्टीमेटम दिया गया है ऐसे में यदि आप इस योजना का लाभ पाना चाहते हैं तो जल्द से जल्द ई-केवाईसी करवा लें.

Gyanvapi Masjid का सर्वे कराने पर भड़के Owaisi, कहा- एंटी मुस्लिम हिंसा का रास्ता खोल रहा कोर्ट

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement