Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

विकेट के लिए तरस गए पाकिस्तानी, बाबर- इमाम भी सस्ते में निपटे, जानें एशिया कप के पिछले मैच की कहानी

ACC Asia cup: 2018 का संस्करण वनडे फॉर्मेट में खेला गया था, जहां दोनों टीमें दो बार आमने-सामने हुईं थी. दोनों बार भारत ने पाकिस्तान को धूट चटाई थी.

Latest News
विकेट के लिए तरस गए पाकिस्तानी, बाबर- इमाम भी सस्ते में निपटे, जानें ��एशिया कप के पिछले मैच की कहानी

Asia cup 2022 Ind vs Pak

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: साल 2018 में एशिया कप यूएई में ही खेला गया था. हालांकि फॉर्मेट अलग था लेकिन भारत और पाकिस्तान की टीमें यहां भी आमने सामने हुई थीं. ग्रुप A में भारत, पाकिस्तान और हांग कांग की टीम थी. भारत ने अपने दोनों मुकाबले जीतकर सुपर फोर में जगह बना ली. हालांकि हांग कांग को हराने की वजह से पाकिस्तान भी अगले दौर में पहुंच गया. ग्रुप B में श्रीलंका की टीम एक भी मैच नहीं जीत सकी. ऐसे में अफगानिस्तान ने टॉप पर रहते हुए अगले दौर के लिए क्वालीफाई किया. जबकि ग्रुप B से दूसरी टीम बांग्लादेश की थी. 

भारत और अफगानिस्तान का मुकाबला टाई रहा जबकि बांग्लादेश को भारत ने आसनी से धूल चटा दी. सुपर 4 में भारत और पाकिस्तान की टीमें फिर से आमने-सामने हुईं. टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारतीय स्पिनर्स ने पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत नहीं करने दी और 60 रनों के भीतर 3 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. इन तीन बल्लेबाजों में वर्तमान कप्तान बाबर आजन और सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक भी शामिल थे. 

Cristiano Ronaldo की गर्लफ्रेंड जॉर्जिना ने शेयर की ऐसी फोटो, देखते ही देखते होने लगी वायरल, देखें तस्वीरें

उस मैच में शोएब मलिक के अलावा कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना पाया था. पाकिस्तान की पूर टीम 50 ओवर में 7 विकेट गंवाकर सिर्फ 237 रन बना सकी थी. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट लिए थे. 238 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय सलामी जोड़ी ने 210 रनों की साझेदारी की, रोहित शर्मा और शिखर धवन ने अपना अपना शतक पूरा किया. भारत ने 9 विकेट से वो मैच जीत लिया था. 

उस मैच में शाहीन अफरीदी, हसन अली, बाबर आजम और आसिफ अली खेले थे. बावजूद टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. Asia Cup 2018 में भारत और पाकिस्तान की टीमें दो बार आमने-सामने हुई थीं और दोनों बार भारत ने उन्हें बूरी तरह पीटा था. इस बार जब 28 अगस्त को दोनों टीमें आमने सामने उतरेंगी, तो रोहित और बाबर इस मैच को जरूर याद रखेंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement