Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

West Bengal के बाद तेलंगाना पर है बीजेपी का निशाना, समझिए कैसे हो रहा खेल

BJP Plan in Telangana: बीजेपी ने दक्षिण भारत के तेलंगाना में अपने पैर पसारने के लिए खास तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी क्रम में उसने अपने नेताओं के दौरे भी तय कर दिए हैं कि किसको कब वहां का दौरा करना है.

Latest News
West Bengal के बाद तेलंगाना पर है बीजेपी का निशाना, समझिए कैसे हो रहा खेल

तेलंगाना में जमकर पसीना बहा रही बीजेपी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दक्षिण भारत में अपने पैर पसारने की कोशिश में लगी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपना सबसे प्रिय लक्ष्य तेलंगाना (Telangana) को बना लिया है. यही वजह है कि तेलंगाना में बीजेपी (BJP) ने कई कार्यक्रम भी शुरू कर दिए हैं और आगे की तैयारी भी शुरू कर दी है. हाल ही में बीजेपी ने अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी हैदराबाद में आयोजित की गई. इस मीटिंग से पहले बीजेपी ने गांव-गांव में कार्यक्रम भी चलाए. इसके बाद से बीजेपी ने तेलंगाना में अपना अभियान और भी तेज कर दिया है. अब बीजेपी ने चार जोन बनाकर नेताओं के कार्यक्रम भी तय कर दिए हैं.

बीजेपी ने ठीक इसी तरह पश्चिम बंगाल में भी जमकर मेहनत की थी. हालांकि, बीजेपी सत्ता तक नहीं पहुंच पाई लेकिन उस राज्य में लेफ्ट और कांग्रेस को किनारे लगाते हुए खुद मुख्य विपक्षी पार्टी बन गई जहां कभी इन पार्टियों की सरकारें हुआ करती थीं. बीजेपी तेलंगाना में बंगाल की तरह ही काम कर रही है और हिंदुत्व के एजेंडे के साथ-साथ तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव को घेरने के लिए परिवारवाद का मुद्दा भी उछालना शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें- शिवपाल-राजभर को गठबंधन से बाहर करने के मूड में सपा, कहा- जहां सम्मान मिले वहां चले जाएं

केसीआर को तेलंगाना में घेरने की तैयारी
केसीआर ने ऐलान किया है कि वह राष्ट्रीय राजनीति में उतरने का मन बना चुके हैं. दूसरी ओर बीजेपी ने उन्हें उनके ही राज्य में घेरने की तैयारी कर ली है. बीजेपी चाहती है कि राज्य में ऐंटी इनकंबेसी का फायदा उठाया जाए और अपनी जमीन तलाशी जाए. दरअसल, तेलंगाना में कांग्रेस और दूसरी विपक्षी पार्टियां कमजोर हैं और बीजेपी इसी का फायदा उठाने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें- Sri Lanka Crisis: संकट से कुछ यूं लड़ रहा श्रीलंका, कम किया खाना, युवाओं को अपना खाना दे रहे लोग 

इसी वजह से बीजेपी ने अपने नेताओं को कहा है कि वे समय-समय पर तेलंगाना का दौरा करते रहें. नेताओं के दौरे के अलावा बीजेपी ने बूथ लेवल पर भी मेहनत शुरू कर दी है. साल 2014 में तेलंगाना के गठन के बाद से अभी तक केसीआर की ही सरकार है ऐसे में बीजेपी लोगों को ऐंटी इनकंबेसी की ओर लामबंद कर रही है ताकि उसे इसका फायदा मिले और वह आसानी से अपनी राह बना सके.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement