Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Congress अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव पर नहीं है पार्टी सांसदों को भरोसा? शशि थरूर ने लिखी चिट्ठी

Congress President Election: कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद का चुनाव विवादों में है. पार्टी के नेता ही इस चुनाव की निष्पक्षता पर सवाल उठा रहे हैं.

Congress अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव पर नहीं है पार्टी सांसदों को भरोसा? शशि थरूर ने लिखी चिट्ठी

लगातार सवाल उठा रहे हैं कांग्रेस के नेता

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव (Congress President Elections) होना है. एक तरफ राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को मनाने की कोशिश हो रही है. दूसरी तरफ पार्टी नेताओं का एक वर्ग ऐसा भी है जिसे इस प्रक्रिया पर भरोसा ही नहीं है. कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) के नेतृत्व में पांच सांसदों ने चुनाव प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री को चिट्ठी लिखकर सवाल उठाए हैं. इस चुनाव की निष्पक्षता पर सवाल उठाते हुए इन सांसदों ने एक बार फिर से मांग की है कि अध्यक्ष पद के लिए वोट डालने वाले लोगों की सूची को सार्वजनिक किया जाए. इससे पहले भी कई नेता इसी तरह की मांग उठा चुके हैं.

कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी टाइमलाइन के मुताबिक, अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए  22 सितंबर को अधिसूचना जारी की जाएगी. 24 सितंबर से नामांकन शुरू होगा और 17 अक्टूबर को वोटिंग की जाएगी. हालांकि, अगर कोई एक ही शख्स नामांकन करता है तो वोटिंग नहीं करवाई जाएगी और उसी शख्स को निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- भाजपा ने शुरू की चुनावी तैयारी, 11 प्रदेश और कांग्रेस की 209 सीट हैं सबसे बड़ी चिंता

चिट्ठी लिखकर की गई है मांग
कांग्रेस के सांसद शशि थरूर, कार्ति चिदंबरम, मनीष तिवारी, अब्दुल खालिक और प्रद्युत बारदोलोई ने कांग्रेस पार्टी के चुनाव प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री को चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में मांग की गई है कि पार्टी अध्यक्ष के लिए वोट डालने वालों की सूची मुहैया कराए जाए. इस गुट ने यह भी आशंका जताई है कि पार्टी के अध्यक्ष पद का यह चुनाव निष्पक्ष नहीं होगा.

यह भी पढ़ें- 8 साल बाद मां से मिलकर फूट-फूटकर रोया शख्स, वीडियो देख लोग बोले- ये है दुनिया का सबसे खूबसूरत नजारा

हालांकि, कांग्रेस ने पहले ही साफ किया है कि इस सूची को सार्वजनिक नहीं किया जाएगा. दूसरी तरफ, कांग्रेस ने यह भी कहा है कि जो भी व्यक्ति अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेगा उसको यह लिस्ट ज़रूर दी जाएगी. वहीं, कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी की अगुवाई में 'भारत जोड़ो यात्रा' का आयोजन कर रही है जो कन्याकुमारी से शुरू होकर कश्मीर तक जाने वाली है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement