Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Congress President Mallikarjun Kharge की फिर फिसली जुबान, बोले 'भाजपा वालों के घर का कुत्ता भी देश के लिए मरा है क्या'

Mallikarjun Kharge हाल ही में खत्म हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में भी एक रैली में मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रावण बताकर विवाद में फंस गए थे.

Congress President Mallikarjun Kharge की फिर फिसली जुबान, बोले 'भाजपा वालों के घर का कुत्ता भी देश के लिए मरा है क्या'

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे. (तस्वीर- Twitter/INC)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Congress President Mallikarjun Kharge) एक महीने के अंदर दूसरी बार भाजपा को लेकर बेहद विवादित बयान दे बैठे हैं. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में पहुंचे खड़गे राजस्थान के अलवर में कहा, भाजपा नेता हमें देशद्रोही कहते हैं, लेकिन क्या कभी उनके घर का कुत्ता भी देश के लिए मरा है. खड़गे ने यह कमेंट राहुल गांधी को चीन की तवांग में घुसपैठ के मुद्दे पर दिए बयान के लिए भाजपा की तरफ से घेरे जाने के संदर्भ में किया, जिसकी सोशल मीडिया पर आलोचना शुरू हो गई है. इससे पहले पिछले महीने गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान भी मल्लिकार्जुन खड़गे तब विवाद में फंस गए थे, जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रैली के मंच से रावण कह दिया था.

पढ़ें- Rajasthan Elections: चुनाव से पहले गहलोत का मास्टर स्ट्रोक, 'LPG Cylinder सिर्फ 500 रुपए में'

'कांग्रेस नेताओं ने दी देश के लिए जान'

अलवर के मालाखेड़ा में कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा, हमने देश को आजादी दिलाई. कांग्रेस नेताओं ने देश की आजादी के लिए जान दी है. आजादी के बाद भी इंदिरा गांधी, राजीव गांधी ने देश के लिए अपनी जान की कुर्बानी दी. हमारी पार्टी के नेताओं ने अपने बलिदान दिए. आपने (भाजपा ने) क्या किया? क्या देश के लिए भाजपा नेताओं के घर से कुत्ता भी मरा है? नहीं. कांग्रेस कुछ भी बोलती है तो वे उसे देशद्रोही बताने लगते हैं. वे हमें देशद्रोही कहते हैं. देश में लोगों को बांटा जा रहा है. 

'30 लाख पद खाली पर भर्ती नहीं कर रहा केंद्र'

खड़गे ने केंद्र सरकार पर भर्तियां नहीं करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा, केंद्र सरकार चीन पर संसद में चर्चा से भाग रही है. विकास की तरफ कोई ध्यान नहीं है. पूरे देश में 30 लाख सरकारी पद खाली हैं, लेकिन केंद्र सरकार भर्ती ही नहीं कर रही है. बस चंद लोगों को अमीर बनाने की कोशिश जारी है.

पढ़ें- 'भाजपा नहीं चाहती गरीब का बेटा अंग्रेजी सीखे', जानिए Rahul Gandhi ने ऐसा क्यों कहा

राहुल गांधी बोले- नफरत के बाजार में खोल रहा हूं मोहब्बत की दुकान

राहुल गांधी ने भी इस सभा में भाजपा नेताओं के अंग्रेजी विरोध पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, वे अंग्रेजी का विरोध करते हैं और अपने बच्चों को अंग्रेजी मीडियम के स्कूलों में भेजते हैं. भाजपा नहीं चाहती कि गरीब का बेटा अंग्रेजी सीखे. उनसे पूछिए कि आपके (भाजपा नेताओं के) बच्चे किस मीडियम के स्कूल में जाते हैं.

राहुल ने कहा, भाजपा वाले मुझे बुरे नहीं लगते. मैं रास्ते में कभी-कभी उन्हें फ्लाइंग किस भी करता हूं अपना प्यार जताने के लिए. मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि नफरत के बाजार में मैं मोहब्बत की दुकान खेल रहा हूं. आइए आप भी खोलिए. महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस, सरदार पटेल, अंबेडकर सब ने मोहब्बत की दुकान खोली थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement