Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rain Alert: दिल्ली में अब किस दिन बरसेगा झमाझम पानी, IMD ने दी इसकी जानकारी

IMD Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में शनिवार को आसमान में बादल छाए रह सकते हैं और घना कोहरा हो सकता है. साथ ही बारिश भी होने के आसार हैं.

Latest News
Rain Alert: दिल्ली में अब किस दिन बरसेगा झमाझम पानी, IMD ने दी इसकी जानकारी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Weather News- करीब एक महीने तक भयंकर ठंड और पाले से जूझने के बाद दो दिन पहले हुई बारिश ने लोगों को हल्की राहत दी है. अब भारतीय मौसम विभाग ने बताया है कि देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाके में फिर से बारिश के आसार बन रहे हैं. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, दिल्ली के मौसम पर एक नया पश्चिमी विक्षोभ असर डाल रहा है, जिससे अगले दो दिन के दौरान यहां हल्की से लेकर बेहद तेज तक बारिश अलग-अलग इलाकों में हो सकती है. इस दौरान राजधानी का अधिकतम और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और 7 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा, जिससे आपको ठंड कांपने पर मजबूर होना पड़ सकता है.

शुक्रवार को औसत से 4 डिग्री कम रहा तापमान

IMD के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 18.5 डिग्री सेल्सियस रहा. इस दौरान न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से महज 1 डिग्री सेल्सियस कम है. मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार को राजधानी में पश्चिमी विक्षोभ के कारण रात में बारिश हो सकती है, जबकि दिन में आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है. शनिवार सुबह को राजधानी घने कोहरे की चादर में लिपट सकती है.

बारिश से सुधरा दिल्ली का प्रदूषण

बुधवार को हुई भारी बारिश ने दिल्ली के वातावरण में प्रदूषण के जहर को कम कर दिया है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के हिसाब से भारी बारिश के कारण दिल्ली की वायु गुणवत्ता बेहद सुधर गई है. हालांकि शुक्रवार शाम को 222 AQI दर्ज किया गया, जो 'खराब' श्रेणी में ही है. 

कोहरे से अब रेल-विमान यातायात प्रभावित

उत्तर भारत में घना कोहरा अब भी रेल और हवाई यातायात के लिए मुसीबत बन रहा है. उत्तर रेलवे ने एक बयान जारी कर बताया कि बहुत घने कोहरे के कारण 23 ट्रेन देरी से चल रही हैं. उधर, पालम में सुबह नौ बजे घने कोहरे के कारण विजिबिल्टी घटकर 0 पर पहुंच गई थी. यहां एयरपोर्ट रनवे पर विजीबिल्टी लेवल 300 से 500 मीटर के बीच था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement