Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन हैं काजल हिंदुस्तानी? जिन्हें भड़काऊ भाषण देने के मामले में गुजरात पुलिस ने किया गिरफ्तार

Kajal Hindustani Arrest: ​​​​​​​पुलिस ने बताया कि काजल हिंदुस्तानी के भाषण के बाद 2 दिन तक ऊना में सांप्रदायिक तनाव बना रहा था.

कौन हैं काजल हिंदुस्तानी? जिन्हें भड़काऊ भाषण देने के मामले में गुजरात पुलिस ने किया गिरफ्तार

Kajal Hindustani

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गुजरात पुलिस ने गिर सोमनाथ जिले में रामनवमी के दिन भड़काऊ भाषण देने के आरोप में रविवार को दक्षिणपंथी कार्यकर्ता काजल हिंदुस्तानी (Kajal Hindustani) को गिरफ्तार कर लिया है. आरोप है कि काजल के भाषण के बाद 1 अप्रैल को ऊना शहर में सांप्रदायिक झड़प हुई थी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हिंदुस्तानी ने रविवार सुबह ऊना में पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. 

पुलिस ने काजल हिंदुस्तानी को अदालत में पेश किया, जहां उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया. हिंदुस्तानी विश्व हिंदू परिषद (VHP) द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में नियमित रूप से शामिल होती रही हैं. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट के ब्योरे में खुद को एक इंटरप्रेन्योर, रिसर्च एनालिस्ट, सामाजिक कार्यकर्ता और राष्ट्रवादी भारतीय के रूप में उल्लेख किया है. VHP द्वारा 30 मार्च को रामनवमी के अवसर पर आयोजित एक सभा में कथित रूप से भड़काऊ भाषण देने के 2 दिन बाद दो अप्रैल को काजल हिंदुस्तानी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

ये भी पढ़ें- बिकनी गर्ल के बाद अब चर्चा में युवक, Metro में अचानक कपड़े उतारकर करने लगा स्नान, वीडियो Viral

काजल के भाषण के बाद भड़की थी हिंसा
पुलिस ने बताया कि काजल हिंदुस्तानी के भाषण के बाद 2 दिन तक ऊना में सांप्रदायिक तनाव बना रहा, जिसके परिणामस्वरूप दो समुदायों के बीच झड़प हुई और एक अप्रैल की रात पथराव हुआ. पुलिस ने दंगा करने के आरोप में भीड़ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी और 80 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें- यूपी निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान, दो चरणों में होंगे मतदान, 13 मई को आएंगे नतीजे

कौन हैं Kajal Hindustani?
काजल हिंदुस्तानी गुजरात के जामनगर में रहती हैं. उनका असली नाम काजल सिंहला है. काजल विश्व हिंदू परिषद (VHP) के कार्यक्रमों में अक्सर नजर आती हैं. उनका कहना है कि उन्हें भारतीय होने पर गर्व है. ट्विटर पर काजल के 92,000 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. पीएम मोदी भी उन्हें फॉलो करते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement