Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस 'लड़ाई' में भारतीय जवानों ने हराई चीनी सेना, सामने आया Video

गलवान घाटी में एक बार फिर चीनी सेना ने भारतीय सेना की ताकत देखी. दरअसल अफ्रीका में हुई Tug Of War में भारत के जवानों ने चीनी सेना को हरा दिया.

Latest News
इस 'लड़ाई' में भारतीय जवानों ने हराई चीनी सेना, सामने आया Video
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय सेना ने एक बार फिर भारत का नाम रोशन कर दिया है. दरअसल अफ्रीका के सूडान में संयुक्त राष्ट्र शांतिरक्षा मिशन की तैनाती के दौरान भारत और चीनी सैनिकों के बीच Tug Of War कराया गया. इस प्रतियोगिता में भारतीय सेना ने अपनी ताकत दिखाते हुए चीन की सेना को हरा दिया. इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग इसपर प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. 

अफ्रीका में हुई प्रतियोगिता

सेना के अधिकारी ने बताया कि टग ऑफ वॉर में दोनों देशों के सैनिक आमने-सामने थे. दोनों देशों के सैनिकों के बीच ये बहुत ही रोमांचक मुकाबला चला. इसमें भारतीय सैनिकों ने अपना बल प्रदर्शन किया और चीनी सैनिकों को हरा दिया. इस दौरान पूरे खेल की वीडियोग्राफी भी की गई. इसमें भारतीय सैनिक जीत के बाद जश्न मनाती हुई नजर आई. 

 


ये भी पढ़ें-1962 के चीन अटैक पर क्या कह बैठे Mani Shankar Aiyar, जो चुनाव के बीच बढ़ गई कांग्रेस की आफत


 

इस प्रतियोगिता का उद्देश्य 

संयुक्त राष्ट्र के शांति रक्षा मिशन का मकसद युद्ध प्रभावित देशों में सुरक्षा और शांति स्थापित करना है. शीत युद्ध के बाद से संयुक्त राष्ट्र शांति रक्षा मिशन को युद्ध को जल्द खत्म करने, नागरिकों की रक्षा करने और दीर्घकालीन शांति एवं सुरक्षा को समर्थन देने के उद्देश्य से तैयार किया गया है. इसमें संयुक्त राष्ट्र के सदस्य देशों के सैनिक, पुलिस और आम नागरिक शामिल होते हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पढ़ने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement