Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PFI Banned: लालू यादव की पार्टी का बड़ा बयान, इन संगठनों पर भी प्रतिबंध लगाने की मांग

PFI Banned: इस्लामिक संगठन पीएफआई पर प्रतिबंध के बाद लालू यादव की पार्टी RJD ने केंद्र सरकार से बड़ी मांग कर दी है.

PFI Banned: लालू यादव की पार्टी का बड़ा बयान, इन संगठनों पर भी प्रतिबंध लगाने की मांग

लालू यादव की पार्टी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: PFI पर बैन के बाद सियासी दलों की तरफ से लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. केरल से कांग्रेस के सांसद कोडिकुन्निल सुरेश ने PFI के साथ RSS पर भी प्रतिबंध लगाने की मांग की है. कांग्रेस सांसद  कोडिकुन्निल सुरेश के बाद लालू यादव की पार्टी RJD की तरफ से भी बड़ा बयान दिया गया है. लालू यादव की पार्टी RJD के प्रवक्ता और राज्य सभा सांसद मनोज झा ने कहा है कि PFI पर बैन किया गया है लेकिन हर वो संस्था जो नफरत और घृणा की बात करती है उसपर बैन होना चाहिए.

उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का जिक्र करते हुए कहा कि 'सुप्रीम कोर्ट ने हेट स्पीच के बारे में कहा कि वो कौन संगठन है जो नफ़रत फैलाते हैं उनपर भी कार्रवाई हो.' RJD सांसद मनोज झा ने आगे कहा कि केंद्र सरकार मूल्यांकन करे वो कौन लोग हैं जो समाज में ज़हर फैला रहे हैं. उनपर कार्रवाई हो. किसी भी जाति धर्म के लोग हों अगर जहर और नफरत का कारोबार कर रहे हैं उनके साथ भी वही हो जो PFI के साथ हुआ.

पढ़ें- PFI के अलावा इन संगठनों पर भी हुआ एक्शन, देखिए पूरी लिस्ट

मुस्लिम लीग बोली- RSS के खिलाफ लड़ना होगा
PFI
पर बैन का इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने स्वागत किया है. इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के एमके मुनीर ने कहा कि अगर PFI पर बैन कानून के तहत लगाया गया है तो हम इसका स्वागत करते हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमें सेक्युलर तरीके से भी RSS के खिलाफ लड़ना होगा. प्रतिबंध सभी समस्याओं का समाधान नहीं हो सकता है. पहले सिमी (स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया) पर प्रतिबंध लगा था लेकिन बावजूद इसके NDF (नेशनल डेवलपमेंट फ्रंट), PFI बाद में उभरे.

पढ़ें- 10 Points: आसान शब्दों में समझें PFI पर क्यों हुई 'सर्जिकल स्ट्राइक'?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement