Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

KGF-2 Music Row: कांग्रेस और भारत जोड़ो यात्रा का ट्विटर हैंडल होगा ब्लॉक, बेंगलूरु कोर्ट ने दिया आदेश

कांग्रेस पार्टी पर यात्रा से जुड़े वीडियो में अवैध तरीके से फिल्म के म्यूजिक का इस्तेमाल कर कॉपीराइट का उल्लंघन करने का आरोप लगा है.

KGF-2 Music Row: कांग्रेस और भारत जोड़ो यात्रा का ट्विटर हैंडल होगा ब्लॉक, बेंगलूरु कोर्ट ने दिया आदेश

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस निकाल रही भारत जोड़ो यात्रा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बेंगलुरु की एक अदालत ने सोमवार को कांग्रेस पार्टी और भारत जोड़ो यात्रा के ट्विटर हैंडल अस्थायी रूप से ब्लॉक करने का आदेश दिया है. अदालत ने ट्विटर से कहा है कि 21 नवंबर को अगली सुनवाई होने तक वह दोनों के ट्विटर हैंडल को बंद कर दे. यह आदेश फिल्म केजीएफ चैप्टर-2 (KGF Chapter-2) के साउंड रिकॉर्ड का अपने वीडियो में अवैध तरीके से इस्तेमाल करने के आरोप पर सुनवाई में दिया गया. इस फिल्म के साउंड का कॉपीराइट एमआरटी म्यूजिक कंपनी (MRT Music) के पास है. इस आदेश को कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

पढ़ें- विवादित शराब नीति में CBI का बड़ा दांव, आरोपी ही देगा मनीष सिसोदिया के खिलाफ गवाही

म्यूजिक कंपनी ने की थी शिकायत

एमआरटी म्यूजिक कंपनी के मालिक एम. नवीन कुमार ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) समेत 3 कांग्रेस नेताओं के खिलाफ शिकायत की थी. इन तीनों पर कॉपीराइट के उल्लंघन का आरोप लगाया गया था. शिकायत में कहा गया था कि ये तीनों नेताओं ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बिना अनुमति लिए ही सुपरहिट कन्नड़ फिल्म केजीएफ-2 (KGF-2) के म्यूजिक का इस्तेमाल किया है, जो कॉपीराइट कानून के खिलाफ है. इस म्यूजिक का इस्तेमाल उस समय किया गया, जब पिछले महीने भारत जोड़ो यात्रा कर्नाटक (Karnataka) से गुजरते हुए पड़ोसी राज्य तेलंगाना (Telangana) में प्रवेश कर रही थी.

पढ़ें- Azam Khan की विधायकी खत्म करने की क्या थी जल्दी, सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार और चुनाव आयोग से पूछा

जयराम रमेश के ट्वीट पर थी आपत्ति

एम. नवीन कुमार ने इस मामले में बेंगलुरु के यशवंतपुर (Yashwanthpur) में पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज कराई थी. इस प्राथमिकी (first information report) में कहा गया था कि कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने भारत जोड़ो यात्रा कैंपेन के दो वीडियो ट्वीट किए हैं, जिनमें केजीएफ-2 के एक मशहूर गाने का साउंड बिना अनुमति के उपयोग किया गया है. इस केस में सुनवाई के बाद ही बेंगलुरु कोर्ट ने ट्विटर (Twitter) को कांग्रेस और यात्रा कैंपेन के ट्विटर हैंडल अगली सुनवाई तक अस्थायी तौर पर ब्लॉक करने का आदेश दिया है.

पढ़ें- Gujarat Election 2022: क्रिकेटर रवींद्र जडेजा के लिए धर्मसंकट, पत्नी और बहन आमने-सामने लड़ेंगी चुनाव!

छह राज्यों में निकल रही है भारत जोड़ो यात्रा

कांग्रेस ने दक्षिण और पश्चिम भारत में अपना पुराना रुतबा हासिल करने के लिए भारत जोड़ो यात्रा का आयोजन किया हुआ है. राहुल गांधी के नेतृत्व में निकल रही यात्रा के मार्ग में छह राज्यों केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और महाराष्ट्र शामिल हैं. फिलहाल यात्रा दक्षिण भारतीय राज्यों से निकलकर अपने आखिरी फेज में महाराष्ट्र पहुंच चुकी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement