Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra: देवेंद्र फडणवीस ने किया बड़ा खुलासा, 'बदले की आग में गिराई थी Uddhav Thackeray की सरकार'

महाराष्ट्र में बीजेपी ने शिवसेना के शिंदे गुट के साथ मिलकर सरकार बनाई है जिसमें देवेंद्र फडणवीस को डिप्टी सीएम बनाया गया है.

Maharashtra: देवेंद्र फडणवीस ने किया बड़ा खुलासा, 'बदले की आग में गिराई थी Uddhav Thackeray की सरकार'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र की राजनीति में एक झटके में बीजेपी ने महाविकास अघाड़ी सरकार के साथ खेला कर दिया था. बीजेपी को शिवसेना ने सीएम पद को लेकर टकराव के बाद कांग्रेस और एनसीपी (Congress-NCP) के साथ सरकार बना दी थी. ऐसे में अब शिवसेना के बागी गुट के साथ सरकार बनाने और एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) को मुख्यमंत्री बनाने के बाद डिप्टी सीएम बने पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि वह और बीजेपी उद्धव से बदला लेना चाहती थी और बदले की इसी आग के तहत एमवीए सरकार गिराई गई थी. 

दरअसल, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना और उद्धव ठाकरे पर एक बार फिर हमला बोलते हुए कहा है कि बीजेपी को पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने धोखा दिया था. फडणवीस ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने उनकी पीठ में खंजर घोंपा था।. शिवसेना को सीएम पद देने का कोई वादा नहीं किया गया था. इसके अलावा उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा है कि उनके जेहन में बेईमानी का बदला लेने की चाह थी. 

सुकेश चंद्रशेखर का एक और लेटर बम- केजरीवाल पर लगाया 50 करोड़ लेने का आरोप  

सीएम पद को लेकर नहीं थी कोई प्लानिंग

बता दें कि हाल ही में एक टीवी चैनल पर साक्षात्कार के दौरान देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि शिवसेना को ढाई साल के लिए कोई वादा नहीं किया गया था. शिवसेना लगातार सीएम पद को लेकर बवाल मचा रही थी लेकिन फडणवीस का कहना है कि असल में शिवसेना को सीएम पद देने पर फैसला नहीं हुआ था. देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद के लिए मेरी उम्मीदवारी का समर्थन किया था. 

फडणवीस ने बताया है कि शिवसेना को मंत्री पद के बंटवारे में ज्यादा से ज्यादा विभाग देने की बात कही गई थी लेकिन सीएम उम्मीदवारी को लेकर कोई दावा था ही नहीं. फडणवीस ने कहा, "उद्धव ठाकरे ने चुनाव के बाद कांग्रेस और एनसीपी से हाथ मिलाकर मेरी और भाजपा की पीठ में खंजर घोंपा. इसके चलते मेरे मन में बदला लेने की चाह थी. हम कोई साधु संत नहीं, जो चुपचाप रहें."

नहीं तय था कोई भी फॉर्मूला

वहीं ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले के सवाल पर फडणवीस ने कहा है कि हमें अपनी ताकत से सत्ता हासिल करनी थी. आगे के सभी चुनाव एकनाथ शिंदे के स्वामित्व वाली शिवसेना के साथ मिलकर लड़ेंगे. उन्होंने उद्धव ठाकरे सरकार को झूठा बताते हुए कहा है कि उद्धव ठाकरे सरकार, सुबह, दोपहर शाम और रात में झूठ बोलती थी.

गुजरात में कांग्रेस को 5 सीटों पर सिमटा रहे केजरीवाल, दावे में कितनी है सच्चाई, कितनी मजबूत है AAP?

आपको बता दें कि साल महाराष्ट्र में 2019 भाजपा और शिवसेना ने मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा था लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर मचे बवाल के बाद बीजेपी शिवसेना अलग हो गए थे. उद्धव ने कांग्रेस और एनसीपी  के साथ सरकार बना ली थी और मुख्यमंत्री बन गए थे. वहीं एकनाथ शिंदे ने इस वर्ष शिवसेना में दो फाड़ कर बीजेपी के साथ सरकार बना ली है और इस सरकार में  देवेंद्र फडणवीस डिप्टी सीएम बनाए गए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement