Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

महाराष्ट्र पर दिए बयान से मचा बवाल तो बैकफुट पर आए भगत सिंह कोश्यारी! सफाई में कही यह बात

Bhagat Singh Koshyari अपने बयान पर बवाल मचने के बाद बैकफुट पर नजर आ रहे हैं. महाराष्ट्र राजभवन की तरफ से उनके बयान पर सफाई दी गई है.

महाराष्ट्र पर दिए बयान से मचा बवाल तो बैकफुट पर आए भगत सिंह कोश्यारी! सफाई में कही यह बात

Bhagat Singh Koshyari

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के बयान पर राज्य में सियासत तेज हो गई है. महाराष्ट्र के सियासी दलों ने राज्यपाल के बहाने भाजपा पर हमला बोलना शुरू कर दिया है. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शुक्रवार को मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था कि अगर गुजरातियों-राजस्थानियों को हटा दें तो मुंबई के पास न पैसे होंगे न वित्तीय राजधानी का तमगा. उनके इस बयान के बाद विपक्षी दलों की तरफ से जबरदस्त हमला बोला गया है. इसके बाद महाराष्ट्र के राजभवन की तरफ से बयान जारी कर सफाई दी गई है.

राजभवन द्वारा जारी बयान में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) की तरफ से कहा गया है, "महाराष्ट्र को आगे बढ़ाने में मराठी लोगों का सबसे ज्यादा योगदान है. मुंबई महाराष्ट्र की शान है. यह देश की आर्थिक राजधानी भी है. मेरा मराठी लोगों को कम आंकने का कोई इरादा नहीं था. मैंने केवल गुजरातियों और राजस्थानियों के योगदान पर बात की. मराठी लोगों ने मेहनत से बनाया महाराष्ट्र, इसी वजह से आज कई मराठी उद्यमी मशहूर हैं."

पढ़ें- Delhi Liquor Shops: नई पॉलिसी रोकी गई, खुलेंगी शराब की सरकारी दुकानें

क्या बोले शिवसेना प्रमुख
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के बयान पर शिवसेना की तरफ से जबरदस्त प्रहार किया गया. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि एक कुर्सी का मान कितना रखें यह सोचना पड़ेगा. राज्यपाल का अपमान नहीं करना चाहता. मान सम्मान का पद है. उच्च पद है. कुर्सी का मान कुर्सी पर बैठने वाले को रखना चाहिए. भगत सिंह कोश्यारी ने कुर्सी का मान नहीं रखा है. इससे पहले शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि राज्यपाल के बयान का मतलब है कि महाराष्ट्र के लोग भिखारी हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मांग की कि वो तुरंत राज्यपाल से उनका इस्तीफे की मांग करें.

पढ़ें- भगत सिंह कोश्यारी ने गुजरातियों-राजस्थानियों की शान में पढ़े कसीदे! महाराष्ट्र को लेकर कही विवादित बात

कांग्रेस ने भी बोला हमला
कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रदेश के अध्यक्ष नाना पटोल ने भी भगत सिंह कोश्यारी के बयान की निंदा की. उन्होंने कहा कि हम महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा की गई टिप्पणी की निंदा करते हैं. उन्हें जनता से माफी मांगनी चाहिए. उन्हें तत्काल प्रभाव से उनके पद से हटाया जाना चाहिए. प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अतुल लोंढे ने  राज्यपाल की आलोचना करते हुए कहा कि इससे राज्य के प्रति उनकी नफरत की बू आती है. उन्होंने भी राज्यपाल से बयान के लिए माफी की मांग की.

पढ़ें- Ranchi: बिरसा मुंडा एयरपोर्ट को फिर मिली बम से उड़ाने की धमकी, इस बार आया ये मैसेज

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement