Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra Political Crisis: गुवाहाटी से मुंबई रवाना हुए एकनाथ शिंदे, डिप्टी स्पीकर से कर सकते हैं मुलाकात

Maharashtra Political Crisis: ठाणे महानगर पालिका के 60 शिवसेना पार्षद एकनाथ शिंदे के साथ जाने के लिए तैयार हैं.

Maharashtra Political Crisis: गुवाहाटी से मुंबई रवाना हुए एकनाथ शिंदे, डिप्टी स्पीकर से कर सकते हैं मुलाकात

एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः महाराष्ट्र में राजनीतिक घटनाक्रम (Maharashtra Political Crisis) तेजी से बदल रहा है. बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) गुवाहाटी से मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं. सूत्रों के मुताबिक वह फिलहाल अकेले ही आ रहे हैं. इससे पहले शरद पवार (Sharad Pawar) से मिलकर संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा था कि हमारा जिसे सामना करना है वह मुंबई में आ सकते हैं. जानकारी मिली है कि शिंदे मुंबई में डिप्टी स्पीकर से मिलने के लिए आ रहे हैं. यहां शिंदे बता सकते हैं कि उनको साथ शिवसेना के कितने विधायकों का समर्थन है. अबतक के आंकड़ों के मुताबिक, शिंदे गुट में शिवसेना के 38 विधायक शामिल हैं. इसके अलावा कई निर्दलीय भी उनके साथ हैं. 

असम कांग्रेस के मुखिया का एकनाथ शिंदे को पत्र
एकनाथ शिंदे को अब असम कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा ने पत्र लिखा है. कहा कहा है कि वह गुवाहाटी छोड़कर चले जाएं. लिखा है कि शिंदे खुद और बाकी विधायक रेडिसन ब्लू होटल से चले जाएं. लिखा गया है कि असम की उनकी वजह से बदनामी हो रही है. क्योंकि लग रहा है कि जो विधायक संविधानिक मूल्यों की इज्जत नहीं करते उनके लिए गुवाहाटी सुरक्षित है.

ये भी पढ़ेंः शिवसेना के 3 विधायकों समेत 8 और MLA जाएंगे गुवाहाटी, अब क्या करेंगे उद्धव ठाकरे?

60 पार्षदों का भी समर्थन 
एक-एक कर शिवसेना के कई नेता उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) का साथ छोड़ रहे हैं. विधायकों और सांसदों के बाद अब शिवसेना पार्षदों का भी रुख एकनाथ शिंदे की तरफ है. सूत्रों के मुताबिक ठाणे महानगर पालिका के 60 शिवसेना पार्षद एकनाथ शिंदे के साथ जाने के लिए तैयार है. यह दावा तक और मजबूत हो गया जब पार्टी की ओर से उनसे संपर्क करने की कोशिश की गई तो अधिकतर पार्षदों ने अपने फोन बंद रखे हुए है. तकरीबन 30 सालों से ठाणे नागपालिका पर शिवसेना का कब्जा रहा है.

उद्धव ठाकरे ने बुलाई अहम बैठक
शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में राज्य के सभी जिला संपर्क प्रमुखों और शिवसेना के जिलाध्यक्षों की अहम बैठक दोपहर 12 बजे शिवसेना भवन में बुलाई. एकनाथ शिंदे का ग्रुप पार्टी के सिंबल धनुष और बाण पर अपना दावा जताने वाला है. इसे देखते हुए उद्धव ठाकरे की मुश्किलें और बढ़ सकती है. 

ये भी पढ़ेंः  संजय राउत का BJP पर हमला- पवार को दी गई धमकी, ऐसी भाषा हमें मंजूर नहीं

शिंदे गुट के पास 50 विधायक!
शिवसेना के बागी गुट की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. एकनाथ शिंदे का गुट आज और मजबूत हो सकता है. कुछ और विधायक आज गुवाहाटी पहुंच रहे हैं. माना जा रहा है कि इससे शिंदे के गुट में शामिल शिवसेना के विधायकों की संख्या 50 पार जा सकती है. गुवाहाटी के लग्जरी होटल में डेरा जमाए शिवसेना के 37 बागी विधायकों ने अपने हस्ताक्षर वाला एक पत्र विधानसभा उपाध्यक्ष को भेजा. जिसमें एकनाथ शिंदे को सदन में अपना नेता घोषित करने के अलावा शिवसेना विधायक भरत गोगावले को सुनील प्रभु की जगह पर विधायक दल का मुख्य सचेतक नियुक्त किया गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement