Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ashwini Choubey Names Tiger Agnivir: केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बाघ को लिया गोद, नाम दिया अग्निवीर

Tiger named Agnivir: सेना में भर्ती की अग्निवीर योजना पर मचे बवाल के बीच केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने एक शावक को गोद लिया है. उन्होंने शावक का नाम अग्निवीर रखा है. ट्विटर पर उन्होंने शावक की तस्वीरें भी शेयर की हैं.

Ashwini Choubey Names Tiger Agnivir: केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बाघ को लिया गोद, नाम दिया अग्��निवीर

शावक की तस्वीरें यूजर्स को पसंद आ रही हैं

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केंद्रीय वन और पर्यावरण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे (Ashwini Choubey) ने नार्थ बंगाल वाइल्ड एनिमल पार्क में एक नर बाघ को गोद लिया है. एक साल के शावक का नाम उन्होंने अग्निवीर रखा है. मंत्री ने खुद ट्विटर पर यह जानकारी शेयर की है. बता दें कि अग्निवीर भर्ती योजना को लेकर जारी विवाद के बीच उन्होंने शावक का नाम अग्निवीर किया है. बता दें कि नियमों के मुताबिक, पार्क के जानवरों को कोई भी शख्स गोद ले सकता है.

Twitter पर शेयर की तस्वीरें
केंद्रीय मंत्री ने बाघ को गोद लेने की जानकारी शेयर करते हुए लिखा, 'आज गंगटोक से लौटते समय नॉर्थ बंगाल वाइल्ड एनिमल्स पार्क सिलीगुड़ी का निरीक्षण किया. लोगों में जीव जंतुओं के प्रति जागरूकता लाने के लिए एक वर्षीय बाघ को गोद लिया. उसे 'अग्निवीर' नाम दिया।.एडॉप्शन अभियान के तहत लोगों में जागरूकता बढ़ाने को भी अधिकारियों को निर्देशित किया है.'

इससे पहले भी कई चर्चित हस्तियां वन्यजीव संरक्षण अभियान के तहत अलग-अलग अभयारण्य और ज़ू में जानवरों को गोद लिया है. प्रियंका चोपड़ा ने झारखंड में एक बाघिन को गोद लिया था. हालांकि, कुछ दिन पहले बाघिन का निधन हो गया था. 

यह भी पढ़ें: Viral: नेता जी को जिता दिया तो फ्री मिलेगा दूध-अंडा, फॉरेन ट्रिप और न जाने क्या-क्या, मजेदार पर्चा वायरल 

नॉर्थ बंगाल वाइल्ड एनिमस पार्क के बाघ को लिया गोद
बता दें कि सिक्किम से लौटते हुए अश्विनी चौबे सिलीगुड़ी के नार्थ बंगाल वाइल्ड एनिमल पार्क पहुंचे थे. पार्क में घूमने के दौरान उनको एक नर बाघ दिखा और उन्होंने उसको गोद लेने की इच्छा जताई थी. इसके बाद चौबे ने बाघ को एक साल के बाघ को गोद लिया और उसकी देखभाल के लिए दो लाख रुपया ऑनलाइन ट्रांसफर भी कर दिए हैं. 

नियम के मुताबिक इस पार्क में लोग किसी जानवर को गोद ले सकते हैं और उनकी देखरेख के लिए आर्थिक योगदान दे सकते हैं. कुछ संस्थाएं और हस्तियां जानवरों को सीमित समय जैसे कि एक या दो साल के लिए भी गोद लेती हैं.

यह भी पढ़ें: Dogs Suicide Bridge: स्कॉटलैंड के इस रहस्यमयी पुल से कूदकर आत्महत्या कर लेते हैं कुत्ते  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement