Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

घूस देने को नहीं थे 2000 रुपये, महिला को बाथरूम में देना पड़ा बच्ची को जन्म, फर्श पर गिरने से मासूम की मौत

मध्यप्रदेश में एक नवजात की जान इसलिए चली गई क्योंकि परिवार के पास अस्पताल की नर्स को 2000 रुपये घूस देने को नहीं थे. बच्ची की जन्म के मौत हो गई है.

Latest News
घूस देने को नहीं थे 2000 रुपये, महिला को बाथरूम में देना पड़ा बच्ची को जन्म,  फर्श पर गिरने से मासूम की मौत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले से एक हैरान कर देने वाला घटना सामने आ रही है. दरअसल यहां के एक अस्पताल के प्रशासन पर आरोप लगा है कि एक गर्भवती महिला के पति से 2000 रुपये रिश्वत में मांगे गए. गरीब व्यक्ति पैसे नहीं दे पाया तो अस्पताल में उसकी डिलीवरी नहीं कराई गई. मजबूरी में महिला को बाथरूम में बच्ची को जन्म देना पड़ा. नवजात फर्श पर गिरने से उसकी मौत हो गई. घटना शनिवार रात की बताई जा रही है. परिजन अस्पताल की नर्स और अन्य स्टाफ के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए अड़े हैं. 

'मैं गरीब मजदूर हूं, 2000 कहां से देता?'
मिली जानकारी के अनुसार, सलैया गांव के रहने वाले बालकिशन आदिवासी अपनी गर्भवती पत्नी को छतरपुर जिले के ईशानगर स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार रात को लेकर आए थे.  पत्नी को भर्ती कराने के बाद जब वे थोड़ी देर बाद अपनी पत्नी को देखने गए तो स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद नर्स ने उनसे 2000 रुपये रिश्वत में मांगे. बालकिशन ने बताया कि वह मजदूर है, उसके पास इतने रुपये नहीं थे. इसलिए वह नहीं दे पाया. पैसे नहीं देने पर अस्पताल में मौजूद किसी भी कर्मचारी ने उसकी पत्नी का इलाज नहीं किया. आखिरकार उसकी पत्नी को बाथरूम में बच्ची को जन्म देना पड़ा.  बाथरूम में डिलीवरी होने के कारण बच्ची फर्श पर गिर गई और उसके सिर में गंभीर चोटें आईं, जिससे बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई. बालकिशन ने दुखभरी आवाज में कहा कि अगर उसके पास पैसे होते तो वह जरूर दे देता, पर वह गरीब मजदूर है.  


यह भी पढ़ें -मध्य प्रदेश में महिलाओं के लिए कौन-कौन सी योजनाएं चला रही है शिवराज सिंह सरकार?


 

दर्द से चिल्लाती रही गर्भवती, मदद को कोई नहीं आया आगे
इस मामले में गर्भवती की जेठानी ने बताया कि वह अपनी देवरानी को लेकर ईशानगर स्वास्थ्य केंद्र में आई थी, लेकिन वहां नर्स ने उनसे पैसे मांगे. पैसे नहीं देने पर उसका इलाज नहीं किया गया. परिवार ने नर्स हाथ-पैर भी जोड़े पर नर्स पैसे की मांग पर अड़ी रही. पीड़ित और उसके परिवार को अस्पताल से बाहर जाने को कहा. कुछ देर बाद जब पीड़ित को दर्द ज्यादा हो रहा था तब जेठानी जेवरानी को बाथरूम में ले गई और वहां उसकी डिलीवरी कराई. बच्ची बाथरूम के फर्श पर गिरी जिससे उसके सिर में गंभीर चोटें आईं, और उसकी मौत हो गई. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement