Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Praveen Nettaru Murder पर बोले बसवराज बोम्मई- ज़रूरत पड़ने पर लागू करेंगे 'योगी आदित्यनाथ मॉडल'

Karnataka CM Yogi Model: कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा है कि अगर राज्य में सांप्रदायिक ताकतों से लड़ने के लिए योगी मॉडल अपनाने की ज़रूरत पड़ी तो वह भी किया जाएगा.

Praveen Nettaru Murder पर बोले बसवराज बोम्मई- ज़रूरत पड़ने पर लागू करेंगे 'योगी आदित्यनाथ मॉडल'

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कर्नाटक में भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदस्य प्रवीण नेट्टारू (Praveen Kumar Nettary) की हत्या के बाद कर्नाटक सरकार और बीजेपी बैकफुट पर है. चौतरफा घिरी कर्नाटक सरकार के मुखिया और राज्य के सीएम बसवराज बोम्मई (Basavraj Bommai) ने अब कहा है कि अगर सांप्रदायिक ताकतों से निपटने के लिए अगर ज़रूरत पड़ेगी तो 'योगी मॉडल' (Yogi Model) भी अपनाया जाएगा. वह इशारों ही इशारों में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की 'बुलडोजर एक्शन' वाली नीति का जिक्र कर रहे थे. उन्होंने यह भी कहा कि यूपी में दंगाइयों से निपटने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ सही फैसले ले रहे हैं.

अपनी सरकार के कार्यकाल का एक साल पूरा होने के अवसर पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में मौजूदा स्थिति के अनुसार, योगी आदित्यनाथ सही निर्णय ले रहे हैं लेकिन कर्नाटक में मुद्दों से निपटने के लिए कई तंत्र हैं. हालांकि, अगर जरूरत पड़ी तो योगी के मॉडल को अपनाया जाएगा.' आपको बता दें कि प्रवीण कुमार नेट्टारू की हत्या के बाद सरकार पर दबाव बन रहा है.

यह भी पढ़ें- CBI जांच की अनुमति नहीं दे रहीं राज्य सरकारें, पेंडिंग में हैं 221 केस, 30,912 करोड़ रुपये का है सवाल

'हिजाब और अजान पर भी लागू किए नियम'
बसवराज बोम्मई ने कहा कि राज्य में व्यवस्था को बाधित करने के लिए एक संगठित नेटवर्क है. हिजाब मामले पर हुए विवाद का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, 'हमारी सरकार ने स्थिति को पूरी तरह से नियंत्रित कर लिया है और आज उनमें से अधिकांश लोग समान नियमों का पालन कर रहे हैं. सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों के अनुसार अजान पर भी नियम लागू किए हैं.'

यह भी पढ़ें- असम में अल-कायदा की नई तैयारी, जिहाद के लिए बांग्ला में निकाल रहा मैगजीन

एसडीपीआई और पीएफआई संगठनों के प्रतिबंध पर एक सवाल के जवाब में बोम्मई ने कहा कि केंद्र सरकार इस मोर्चे पर काम कर रही है. उन्होंने कहा कि कई राज्य सरकारों ने प्रतिबंध लगा दिया है और अदालतों ने प्रतिबंध के आदेशों पर रोक लगा दी है. इस संबंध में योजना बनाई जा रही है और पूरे देश में राज्यों द्वारा सहमति ली जा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement