Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भाजपा वालों से पूछिए कौनसे स्कूल में पढ़ते हैं उनके बच्चे, राहुल गांधी ने किस बात पर पूछा ये सवाल

Bharat Jodo Yatra में अलवर पहुंचे राहुल गांधी ने कहा- भाजपा नेताओं से पूछिए, उनके बच्चे किस स्कूल में पढ़ते हैं.

भाजपा वालों से पूछिए कौनसे स्कूल में पढ़ते हैं उनके बच्चे, राहुल गांधी ने किस बात पर पूछा ये सवाल

Rahul Gandhi का कहना है कि दूसरे देश से हिंदी में बात करेंगे क्या.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भाजपा को 'अंग्रेजी बनाम हिंदी' के मुद्दे पर घेरने की कोशिश की है. राजस्थान के अलवर में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा नहीं चाहती कि गरीब का बेटा अंग्रेजी सीखे. उन्होंने कहा, भाजपा नेताओं से पूछना चाहिए कि उनके बच्चे किस माध्यम के स्कूल में पढ़ते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि दुनिया के दूसरे देशों से बात करने में हिंदी काम नहीं आएगी. राहुल ने हिंदी को लेकर यह कमेंट अपने ऊपर भाजपा की तरफ से चीन की तवांग में घुसपैठ के मुद्दे पर दिए बयान को लेकर किए जा रहे हमले के बीच में दिया है. उधर, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि वे अगले महीने BPL कैटेगरी वालों के लिए LPG सिलेंडर की कीमत आधी कर देंगे.

सीएम से सांसद-विधायक तक, सबके बच्चे इंग्लिश मीडियम में

राहुल गांधी अलवर की रैली में कहा, भाजपा नेता हर जगह अंग्रेजी के खिलाफ बात करते हैं, क्या स्कूलों में अंग्रेजी नहीं होनी चाहिए? कभी आप उनसे पूछिए कि उनका बेटा किस माध्यम के स्कूल में पढ़ता है. भाजपा के सभी मुख्यमंत्री से लेकर सांसदों और विधायकों तक के बच्चे इंग्लिश मीडियम स्कूल में जाते हैं.

राहुल ने कहा, दरअसल भाजपा नेता नहीं चाहते हैं कि देश के गरीब का बच्चा अंग्रेजी भाषा सीख जाए. राहुल बोले, मैं ये नहीं कहूंगा कि हिंदी या अन्य कोई भाषा मत सीखो, लेकिन आपको दुनिया के दूसरे देशों से बात करनी है तो वहां हिंदी काम नहीं आएगी, वहां अंग्रेजी ही काम आएगी. 

गहलोत 500 रुपये में देंगे LPG सिलेंडर

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने रैली में महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने केंद्र सरकार का नेतृत्व कर रही भाजपा पर महंगाई बढ़ाने का आरोप लगाया. साथ ही कहा कि मैं अगले महीने अपने राज्य का बजट पेश करूंगा. उसमें BPL कैटेगरी के लोगों के लिए 1 अप्रैल से हर साल 12 सिलेंडर 1,040 रुपये के बजाए 500 रुपये में देने की घोषणा करूंगा. हम महंगाई में लोगों के लिए वह सबकुछ करेंगे, जो कर सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement