Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Gandhi ने क्यों कहा हिंदू धर्म देता है ओम शांति का संदेश, BJP पैदा कर रही अशांति?

राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लगातार बीजेपी और संघ पर हमला बोल रहे हैं. बीजेपी राहुल की यात्रा को भारत तोड़ो यात्रा बता रही है.

Rahul Gandhi ने क्यों कहा हिंदू धर्म देता है ओम शांति का संदेश, BJP पैदा कर रही अशांति?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी. (फोटो- Twitter/Congress)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इन दिनों राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (RSS) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ हमलावर हैं. भारत जोड़ो यात्रा के दौरान वह लगातार भगवा टीम पर निशाना साध रहे हैं. मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी पर फिर से हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि खुद को हिंदुओं का प्रतिनिधि कहने वाली पार्टी देश में अशांति फैला रही है, जबकि हिंदू धर्म में पहला शब्द 'ओम शांति' सिखाया जाता है. 

राहुल गांधी ने एक दिन पहले भी आरोप लगाते हुए कहा था कि बीजेपी ने साबित कर दिया है कि नफरत का इस्तेमाल राजनीति के लिए और चुनाव जीतने के लिए किया जा सकता है लेकिन यह रोजगार पैदा नहीं कर सकती. 

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कैसे चुनावी राज्यों में करा सकती है नुकसान?

हिंदुओं की प्रतिनिधि कहने वाली पार्टी फैला रही अशांति!

केरल में, कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के तीसरे दिन के समापन पर मंगलवार की कल्लम्बलम में भारी भीड़ को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि हिंदू धर्म में जो पहली चीज सिखाई जाती है, वह ‘ओम शांति’ शब्द है.

राहुल गांधी.

राहुल गांधी ने कहा, 'मुझे बताइए कि खुद को हिंदुओं का प्रतिनिधि कहने वाली पार्टी पूरे देश में अशांति कैसे पैदा कर रही है? वे जहां कहीं जा रहे हैं सौहार्द को नष्ट कर रहे हैं, वे लोगों पर हमले कर रहे हैं, वे लोगों को विभाजित कर रहे हैं, उनसे दुर्व्यवहार कर रहे हैं.'

'खत्म हो गई कांग्रेस, उसकी बात करना बंद करो...', हंसते हुए बोले अरविंद केजरीवाल

'सभी धर्मों का सार सौहार्द और करुणा'

राहुल गांधी ने कहा, 'सभी धर्मों का सार सौहार्द और करुणा है. सभी धर्म हमें एक दूसरे का सम्मान करने की शिक्षा देते हैं और यात्रा का उद्देश्य धर्म, समुदाय, भाषा, आदि को अलग रखते हुए लोगों को एकजुट करना है.'

Bharat Jodo Yatra: CPM को क्यों रास नहीं आई कांग्रेस की यात्रा? जानिए कहां गलती कर गए राहुल गांधी

बारिश में भी नहीं रुका राहुल गांधी का पैदल मार्च

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में जमकर भीड़ हो रही है. मंगलवार को भी यात्रा के लिए उत्साहजनक भीड़ उमड़ी और रुक-रुक कर हो रही बारिश के बीच कांग्रेस नेता तथा सैकड़ों समर्थक बिना छतरी के सड़कों पर पदयात्रा करते दिखे. 

राहुल गांधी.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक 3,500 किलोमीटर दूरी की पदयात्रा शुरू की है. उन्होंने कहा कि यात्रा में शामिल लोगों के पैरों में छाले पड़ गए हैं लेकिन अभियान जारी रहेगा. 

राहुल की पदयात्रा में उमड़ रही है भारी भीड़

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पदयात्रियों का अभिवादन करने के लिए सड़कों के किनारे बड़ी संख्या में लोगों का हुजूम खड़ा दिखा. बारिश के दौरान राहुल सहित कांग्रेस के नेता बिना छतरी के सड़कों पर पदयात्रा कर रहे थे. 

राहुल गांधी.

फेसबुक पर एक पोस्ट में कांग्रेस नेता ने हिंदी की एक कविता की पंक्तियों का जिक्र करते हुए लिखा, 'भले ही पैरों में छाले हैं, लेकिन हम देश जोड़ने निकले हैं, हम नहीं रुकने वाले हैं.' उन्होंने इससे संबंधित एक वीडियो क्लिप भी साझा की. 

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा', जानिए क्या है आगे का प्लान और कौन-कौन होगा शामिल

क्या है भारत जोड़ो यात्रा का पूरा शेड्यूल?

‘भारत जोड़ो’ यात्रा के तहत 150 दिनों में पदयात्रा करते हुए कन्याकुमारी से कश्मीर तक 3,570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी. 150-दिवसीय पद यात्रा सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और यह 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों से होकर गुजरेगी. 

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक यह यात्रा केरल में 10 सितंबर की शाम पहुंची थी. इस यात्रा के तहत राज्य में 19 दिनों की अवधि में सात जिलों से होते हुए 450 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी. इसके बाद यह यात्रा एक अक्टूबर को कर्नाटक पहुंचेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement