Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rain Forecast: इस राज्य में 3 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

IMD Rain Alert: उत्तराखंड में पहले ही प्रशासन ने स्कूलों को बंद कर दिया था. साथ ही लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई थी.

Rain Forecast: इस राज्य में 3 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर भारत में इस समय भारी बारिश का तांडव देखने को मिल रहा है. इसके चलते भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने 23, 24 और 25 सितंबर के लिए उत्तराखंड में बारिश का ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है. विभाग का अनुमान है कि राज्य में भारी बारिश हो सकती है इसलिए लोगों को अलर्ट रहने की सलाह दी गई है.

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटो में भी उत्तराखंड में खूब बारिश हुई थी और इसके चलते ही प्रशासन स्कूलों को बंद करने का फैसला किया था जिससे बच्चों के लिए कोई मुसीबत न खड़ी हो. गुरुवार को दोनो ही राज्यों में भारी बारिश हुई थी. इसके चलते यहां जलजमाव हो गया और आम जनजीवन पूरी तरह अस्तव्यस्त हो गया. 

इसके अलावा मौसम विभाग ने राज्य भारी बारिश की चेतावनी दी है. विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे के लिए भारी बारिश हो सकती है. 24 घंटे में 3 जिलों में बारिश अपना प्रकोप दिखा सकती है. इनमें बागेश्वर, पिथौरागढ़, नैनीताल में अलर्ट जारी हुआ है.

कैसे मिलती है चक्रवात आने से पहले की सूचना? जानिए इसकी तकनीक

वहीं राजधानी देहरादून समेत अन्य जिलों में मध्यम बारिश की संभावना है. प्रशासन को इसके मद्देनजर सतर्क रहने की सलाह दी गई है और लोगों को बेवजह घर से बाहर न निकलने की सलाह भी दी गई है. आपको बता दें कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के चिन्यालीसौड़ में भारी बारिश के दौरान एक मकान ढह गया और उसके मलबे में दबकर एक महिला की मृत्यु हो गई.ऐसे में यह बारिश अब जानलेवा भी साबित हो रही है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement