Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WB SSC SCAM: 2 दिन की ईडी रिमांड पर भेजे गए ममता के मंत्री, अर्पिता मुखर्जी की भी हुई गिरफ्तारी

WB SSC SCAM के मामले में ईडी ने पहले ही ममता सरकार के मंत्री पार्थो चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार किया था और अब ईडी को दो दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है.

WB SSC SCAM: 2 दिन की ईडी रिमांड पर भेजे गए ममता के मंत्री, अर्पिता मुखर्जी की भी हुई गिरफ्तारी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में शिक्षक भर्जी घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की रेड में ममता सरकार (Mamata Banerjee) के मंत्री पार्थो चटर्जी को अब बड़ा झटका लगा है. पार्थो की गिरफ्तारी के बाद अब कोलकाता की बैंकशॉल कोर्ट ने पार्थो चटर्जी को दो दिन की ईडी की कस्टडी दे दी है. वहीं पार्थो की करीबी अभिनेत्री अर्पिता मुखर्जी, जिनके घर से 21 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी निकली थी उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

इसके बाद से बीजेपी (BJP) ने सीएम ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा है कि इस मामले में ममता से भी  पूछताछ की जानी चाहिए. गौरतलब है कि ममता सरकार के उद्योग मंत्री पार्थो चटर्जी को एक कद्दावर नेता नमाना जाता है.  उन पर शिक्षक भर्ती घोटाले में शामिल होने के गंभीर आरोप हैं. इसकी वजह यह बताई जा रही है कि घोटाले के दौरान ही वो शिक्षा मंत्रालय में थे.

यासीन मलिक ने तिहाड़ जेल में क्यों शुरू की भूख हड़ताल?

26 घंटों तक हुई पूछताछ

इस मामले में पार्थो और अर्पिता के घर पर ईडी की रेड के दौरान 26 घंटों तक पूछताछ हुई. इसके बाद इन दोनो को ही गिरफ्तार कर लिया गया है जो कि ममता सरकार और तृणमूल कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है. वहीं दूसरी ओर ममता बनर्जी के खिलाफ इस मामले में बीजेपी आक्रामक हो गई है और अब यह मांग की जा रही है कि अब ममता बनर्जी से भी इस मामले में पूछताछ होनी चाहिए क्योंकि ममता के संरक्षण के बिना इतना बड़ा भ्रष्टाचार कैसे हुआ है.

Smriti Irani का कांग्रेस पर पलटवार- मेरी बेटी का दोष यही है कि मैंने राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा

बीजेपी ने भी बोला हमला

इस मामले में केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ममता सरकार पर तगड़ा हमला बोला थी. वहीं दूसरी ओर पार्थो चटर्जी की रिमांड को लेकर  उनके  वकील की तरफ से चिकित्सा सुविधा देने की मांग  भी की है. इसके पीछे उनकी तबीयत के खराब होने का हवाला दिया गया है.

RJD नेता जगदानंद सिंह बोले- RSS के जैसा ही है PFI का संगठन, क्यों कहते हो देशद्रोही?

ट्रकों में भरकर गया पैसा

आपको बता दें कि पार्थ चटर्जी के करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से 21 करोड़ कैश बरामद हुआ है. इस रेड में 500 और 2000 के नोट सर्वाधिक नोट मिले थे. वहीं इस मामले में अर्पिता पर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप हैं. ऐसे में अब  अर्पिता को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. उनके घर से इतना पैसा मिला है कि ट्रकों में पैसा भरकर ईडी ने उसे जब्त किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों (Latest News) पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में (Hindi News) पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement