Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Telangana में मोबाइल निकालने घुसा युवक दरार के बीच फंसा, 3 दिन तक ब्लास्ट किए, 12 चट्टानें हटाईं, तब बची जान

Kamareddy जिले में युवक को बचाने का अभियान बुधवार दोपहर 4 बजे शुरू हुआ था और बृहस्पतिवार दोपहर तक चला.

Telangana में मोबाइल निकालने घुसा युवक दरार के बीच फंसा, 3 दिन तक ब्लास्ट किए, 12 चट्टानें हटाईं, तब बची जान

Telangana Rescue Operation करीब 24 घंटे तक चला.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आज की तारीख में मोबाइल फोन खोना परेशानी खड़ी कर सकता है, लेकिन यह परेशानी इतनी भी बड़ी नहीं होती कि आप जान ही दांव पर लगा दें. यह बात तेलंगाना (Telngana) के 36 वर्षीय सी. राजू के मामले से समझी जा सकती है, जिन्हें मोबाइल फोन के चक्कर में 3 दिन तक पहाड़ी चट्टानों के बीच फंसा रहना पड़ा. इस दौरान उनकी जान दांव पर लगी रही. आखिरकार 12 चट्टानों को बमों से कंट्रोल ब्लास्ट के जरिये तोड़कर बृहस्पतिवार दोपहर को राजू को सही सलामत रेस्क्यू कर लिया गया.

पढ़ें- Assembly Elections 2023: 10 विधानसभा चुनाव जो करेंगे 2024 लोकसभा चुनाव का फैसला, इन राज्यों पर सभी की नजर

कामारेड्डी जिले की है घटना

तेलंगाना के कामारेड्डी जिले (Kamareddy District) के गांव रेड्डीपेट निवासी राजू मंगलवार को जंगल में अपने दोस्त के साथ पहाड़ी चट्टानों पर घूम रहा था. तभी उसका मोबाइल फोन चट्टानों के बीच बनी दरार में गिर गया. राजू मोबाइल फोन निकालने के लिए दरार में घुसा, लेकिन खुद ही फंस गया. उसका शरीर इतनी बुरी तरह फंस गया कि वह खुद को हिला भी नहीं पा रहा था. दोस्त ने परिजनों को बुलाया. उन्होंने भी निकालने की कोशिश की, लेकिन असफल हो गए. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने अन्य विभागों की मदद से बुधवार शाम को बचाव अभियान शुरू किया.

पढ़ें- Acid Attack In India: सुप्रीम कोर्ट की सख्ती से घटे मामले, बना कानून, फिर भी हर साल 150 लड़कियों पर 'छपाक'

लिक्विड डाइट और ऑक्सीजन की व्यवस्था

राजू भूखे पेट हौसला न तोड़ दे, इसके लिए उसे जूस आदि लिक्विड डाइट दी जाती रही. साथ ही उसके लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई. प्रशासन ने बुधवार शाम को पहले चट्टानों को जेसीबी से तोड़ने की कोशिश की, लेकिन असफल हो गए. इसके बाद एक्सपर्ट्स से मदद मांगी गई. एक्सपर्ट्स ने चट्टानों को तोड़ने के लिए कंट्रोल डायनामाइट ब्लास्ट की मदद लेने की सलाह दी. इसके बाद तैयारी की गई. 

पढ़ें- ट्रक के पीछे लटकी रस्सी में अचानक फंस गया बाइक सवार, बाल-बाल बची जान, देखें VIDEO

राजू को चोट ना लगे इसका रखा गया ध्यान

कामारेड्डी पुलिस के SP बी. श्रीनिवास रेड्डी ने कहा कि रेस्क्यू अभियान में पहली प्राथमिकता राजू को चोट से बचाने की थी. इसके लिए बृहस्पतिवार को पहले 10 चट्टानों को कंट्रोल ब्लास्ट से धीरे-धीरे हटाया गया. इसके बाद राजू के ऊपर की दो बड़ी चट्टानें हटाई गईं और उसे आखिरकार बिना किसी चोट के पूरी तरह सुरक्षित निकाल लिया गया. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी दो दिन तक स्वास्थ्य निगरानी की जाएगी.

पढ़ें- अनूठी शादी: 21 साल का दूल्हा, 52 साल की दुल्हन, जोड़ी सच में खुदा ही बनाता है, देखें VIDEO

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement