Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

झारखंड में बिना इंजन के पटरी पर दौड़ी ट्रेन, टला बड़ा हादसा, रेलवे ने दिए जांच के आदेश

Indian Railway: साहिबगंज में बगैर इंजन के ट्रेन के डिब्बे लगभग 200 मीटर तक चलकर बरहड़वा स्टेशन मुख्य प्लेटफॉर्म के पास तक पहुंच गए.

 झारखंड में बिना इंजन के पटरी पर दौड़ी ट्रेन, टला बड़ा हादसा, रेलवे ने दिए जांच के आदेश

train coach running without engine

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: झारखंड के साहिबगंज में एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया. बरहड़वा स्टेशन पर ट्रेन की कुछ बोगियां बिना इंजन के पटरी पर दौड़ने लगी. गनीमत यह रही कि उस समय ट्रैक पर कोई अन्य ट्रेन नहीं आई जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया. बताया जा रहा है कि जिस ट्रैक पर डिब्बे बगैर इंजन के चल रहे थे उस पर कुछ देर बाद एक्सप्रेस ट्रेन आने वाली थी.

जानकारी के मुताबिक, बरहड़वा रेलवे स्टेशन के पास रैक लोडिंग ट्रैक पर 10-15 दिन से मालगाड़ी के दो डिब्बे खड़े थे. उसी ट्रैक पर एक ट्रेन के चार कोच भी खड़े थे. रविवार शाम करीब साढ़े पांच बजे मालगाड़ी के डिब्बे पटरी पर चलने लगे. यह देखकर स्टेशन के पास मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया. मालगाड़ी के कोच स्टेशन से करीब 200 मीटर दूर तक चले गए थे, हालांकि किसी तरह रेलवे कर्मचारी उन्हें आगे बढ़ने से रोकने में कामयाब रहे.

ये भी पढ़ें- G20 Summit: दिल्ली मेट्रो में अब 200 रुपये में जितना मर्जी करें ट्रेवल, जानें क्या है DMRC की नई पास स्कीम

स्टेशन प्रबंधक को जैसे ही इस घटना की सूचना मिली उन्होंने तुरंत एक नंबर प्लेटफॉर्म को खाली करवा दिया. आखिरी इतनी बड़ी चूक कैसे ही इस बात के सवाल उठाए जा रहे हैं.शुरूआती जांच में  रेलवे कर्मचारियों के लापरवाही भी सामने आ रही है.

ये भी पढ़ें- शोर मचा रहे बच्चों पर चिल्लाई टीचर, 'पढ़ना नहीं है तो पाकिस्तान चले जाओ'  

रेलवे ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं. स्थानीय जनप्रतिनिधियों का कहना है की इस मामले को लेकर रेलवे के उच्च अधिकारियों टीम जांच कर सकती है. गौरतलब है कि ऐसी लापरवाही की वजह से बड़ा हादसा हो सकता है. इसी साल ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेनों के टकराने से बड़ा हादसा हुआ था. जिसमें करीब तीन सौ लोगों की मौत और 900 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement