Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kashmir: 3 बम, 4 IED और एक पाकिस्तानी ड्रोन, उधमपुर बम ब्लास्ट की ऐसे रची गई थी साजिश

अमित शाह जम्मू-कश्मीर दौरे पर जाने वाले हैं. ऐसे में उनके प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर सुरक्षाबलों हाई अलर्ट पर हैं.

Kashmir: 3 बम, 4 IED और एक पाकिस्तानी ड्रोन, उधमपुर बम ब्लास्ट की ऐसे रची गई थी साजिश

पुलिस हिरासत में आरोपी. (तस्वीर-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएएनए हिंदी: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) पुलिस (Police) ने उधमपुर (Udhampur) जिले में एक के बाद एक हुए दोहरे बम विस्फोट केस में 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने पुरे घटनाक्रम की जानकारी दी है. उन्होंने रविवार को बुलाए गए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुलासा किया कि कैसे दहशतगर्दों ने उधमपुर को दहलाने की कोशिश की थी.

पुलिस महानिदेशक (DGP) दिलबाग सिंह ने कहा कि पुलिस ने बम कांड की जांच के लिए कई टीमों का गठन किया था. पुलिस हर एंगल से मामले की जांच में जुटी थी. पुलिस जांच में यह सामने आया है कि बम धमाकों के पीछे मोहम्मद अमीन भट का हाथ है.

Kashmir: झुकेंगे नहीं फारूक अब्दुल्ला, अनुच्छेद 370 को बहाल होने तक जारी रहेगी सियासी जंग!

ये है धमाकों का असली गुनाहगार

एडीजीपी जम्मू मुकेश सिंह ने कहा, 'अमीन भट इन धमाकों में शामिल है. वह पाकिस्तान से ऑपरेट करता है. उसने असलम शेख नाम को ड्रोन के जरिए तीन बम और चार IED भेजे. वह उससे सोशल मीडिया के जरिए जुड़ा था.'

Kashmir: किस ओर जा रही है क्षेत्रीय दलों की सियासत, गठबंधन की आस में बिखर रहे राजनीतिक दल!

पाकिस्तान से रची गई थी आतंकी साजिश

जम्मू और कश्मीर पुलिस ने कहा है कि 27 सितंबर को बसों में बम लगाने की प्लानिंग वहीं से रची गई थी. ऐसा तब हुआ, जब वहां गृहमंत्री अमित शाह का दौरा प्रस्तावित है. आतंकियों ने दो IED को एक्टिवेट किया और बसों में प्लांट कर दिया. आतंकियों ने एक बस में सात घंटे का टाइमर सेट किया और दूसरे में उन्होंने 14 घंटे का टाइमर सेट किया था. 

जैश मॉड्यूल से भी जुड़े ब्लास्ट के तार

पुलिस ने कहा, '3 बमों सहित पांच आईईडी बरामद किए गए हैं. इस मॉड्यूल के साथ, एक जैश मॉड्यूल भी जुड़ा हुआ है. जाकिर हुसैन नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. एक और बम बरामद हुआ है.'

पुराने आतंकियों के संपर्क में हैं पाकिस्तानी दहशतगर्द

पुलिस ने कहा है कि पाकिस्तानी में बैठे आतंकी, पुराने आतंकियों को फिर से एक्टिवेट कर रहे हैं, जिससे वे बम धमाके कर सकें. जम्मू-कश्मीर में गृहमंत्री अमित शाह का दौरा 4 अक्टूबर को प्रस्तावित है. ऐसे में उनके 2 दिवसीय दौरे की सुरक्षा के मद्देनजर घाटी में कड़े इंतजाम किए हैं. केंद्र शासित प्रदेश में हाई अलर्ट है. 

Farooq Abdullah बोले- बाहरियों को वोटर बनाने के पक्ष में नहीं है कोई पार्टी, कोर्ट तक जाएंगे

कब हुआ था ब्लास्ट?

दरअसल 28 सितंबर की रात करीब 10.30 पर डोमेल चौक पर एक पेट्रोल पंप के पास एक बस में हुए पहले विस्फोट में दो लोग घायल हो गए थे. वहीं दूसरे विस्फोट करीब 6 बजे हुआ था. इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ था. बस एक पुरानी बस ब्लास्ट हो गई थी.  

अधिकारियों ने कहा कि जांच के दौरान 12 से ज्यादा संदिग्ध व्यक्तियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था. संदिग्धों में से दो को विस्फोटों को रखने के सिलसिले में गरिफ्तार किया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement