Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP: योगी सरकार का पुलिसकर्मियों के लिए बड़ा तोहफा, वर्दी भत्ते में होगा तीन गुना इजाफा

Yogi Adityanath: यूपी पुलिस को बहुत जल्द एक तौफा मिलने वाला है. इसकी घोषणा खुद योगी आदित्यनाथ 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस के दिन कर सकते हैं.

UP: योगी सरकार का पुलिसकर्मियों के लिए बड़ा तोहफा, वर्दी भत्ते में होगा तीन गुना इजाफा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

UP News: उत्तर प्रदेश की पुलिसकर्मियों को जल्द ही एक बड़ी राहत मिल सकती है, क्योंकि उनके वर्दी भत्ते में तीन गुना वृद्धि की संभावना जताई जा रही है. ऐसी उम्मीद है कि सीएम योगी आदित्यनाथ 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर इस बढ़ोतरी की घोषणा कर सकते हैं. इस घोषणा से उत्तर प्रदेश में तैनात निरीक्षक, उप निरीक्षक, सहायक उप निरीक्षक, मुख्य आरक्षी, आरक्षी, और चतुर्थ श्रेणी के सभी पुलिसकर्मियों को लाभ मिलेगा. 

वर्तमान भत्ता
वर्तमान समय में यूपी पुलिस के निरीक्षक, उप निरीक्षक, सहायक उप निरीक्षक और उनके सभी पदों पर तैनात कर्मियों को हर 5 साल में 7,500 रुपये का वर्दी भत्ता मिलता है. इस भत्ते में 3 गुना वृद्धि की संभावना है, जिससे अब यह भत्ता बढ़कर 22,000 रुपये किया जा सकता है. वहीं, मुख्य आरक्षी, आरक्षी और उनके समान पदों पर तैनात पुलिसकर्मियों को हर वर्ष 3,000 रुपये का भत्ता मिलता है, जिसे बढ़ाकर 6,000 रुपये किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है. इसके अलावा, चतुर्थ श्रेणी के कर्मियों का वार्षिक भत्ता 2,200 रुपये से बढ़ाकर 3,500 रुपये किया जा सकता है.


ये भी पढ़ें- Haryana  Elections 2024: हुड्डा-शैलजा-सुरजेवाला, हरियाणा की CM कुर्सी पर कौन करेगा कब्जा?


काफी लंबे समय से कर रहे थे मांग
UP पुलिस विभाग में वर्दी भत्ता बढ़ाने की मांग लंबे समय से चल रही है. आने वाले त्योहारों के मद्देनजर, योगी सरकार द्वारा यह कदम पुलिसकर्मियों के लिए एक महत्वपूर्ण तोहफा साबित हो सकता है, जिससे उन्हें अतिरिक्त आर्थिक राहत मिलेगी और उनका मनोबल बढ़ेगा. इस घोषणा का इंतजार पुलिसकर्मी बेसब्री से कर रहे हैं, क्योंकि इससे उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement