Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Politics: दोनों डिप्टी सीएम के साथ प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष की बैठक, CM Yogi Adityanath रहे गायब

UP Politics: लोकसभा चुनाव नतीजे आने के बाद से ही उत्तर प्रदेश की राजनीति में हलचल मची हुई है. सोमवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने दोनों डिप्टी सीएम से मुलाकात की है. 

Latest News
UP Politics: दोनों डिप्टी सीएम के साथ प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष की बैठक, CM Yogi Adityanath रहे गायब

प्रदेश अध्यक्ष के साथ बैठक में शामिल नहीं हुए CM 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव नतीजे (Lok Sabha Elections Results 2024) में बीजेपी (BJP) को उत्तर प्रदेश से बड़ा झटका लगा है. प्रदेश में बीजेपी 2014 जैसे प्रदर्शन की उम्मीद कर रही थी, लेकिन पार्टी को निराशा हाथ लगी. खराब प्रदर्शन के बाद मंथन का दौर जारी है. अब सोमवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने दोनों डिप्टी सीएम से मुलाकात की है, लेकिन सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद नहीं रहे. इसके बाद अटकलों का दौर फिर शुरू हो गया है. 

योगी कैबिनेट में हो सकता है बदलाव? 
लखनऊ में मौजूद बीजेपी (BJP) के सूत्रों का कहना है कि सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पूर्व के तय कार्यक्रमों की वजह से बैठक में शामिल नहीं हुए थे. दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ यूपी बीजेपी अध्यक्ष की बैठक हुई है. इसके बाद से ऐसे दावे किए जा रहे हैं कि योगी कैबिनेट में कुछ बदलाव हो सकते हैं. 


यह भी पढ़ें: दिल्ली में फिर होगा किसानों का हल्लाबोल, 15 अगस्त को ट्रैक्टर मार्च का ऐलान


पार्टी की ओर से की गई समीक्षा में भितरघात की बात मानी गई है. ऐसे में पूरी संभावना है कि कुछ चेहरों पर गाज गिर सकती है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच मनमुटाव की खबरें लंबे समय से चल रही हैं.  

बीजेपी को उत्तर प्रदेश में लगा झटका 
उत्तर प्रदेश में बीजेपी को लोकसभा चुनाव में सिर्फ 33 सीटें ही मिलीं हैं, जबकि समाजवादी पार्टी को 36 सीटें मिली हैं. हार के बाद से लखनऊ से लेकर दिल्ली तक में हलचल तेज है. पहले ऐसी अटकलें भी लगाई जा रही थी कि सीएम योगी आदित्यनाथ की कुर्सी जा सकती है. हालांकि, हाई कमान की ओर से स्पष्ट कर दिया गया है कि ऐसा कुछ नहीं होगा, लेकिन पार्टी हार के कारणों का विश्लेषण करेगी. 


यह भी पढ़ें: आतंक फैलाने के लिए फिल्म के पोस्टर का सहारा, पुलिस ने जारी किया अलर्ट


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement