Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Monkey Pox के मामले 1,600 के पार, WHO ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

मंकीपॉक्स से अबतक 72 मौत हो चुकी हैं. इस बीमारी के मामले अचानक बढ़ना चिंताजनक है. यही वजह है कि इसे लेकर एक बैठक बुलाई गई है.

Monkey Pox के मामले 1,600 के पार, WHO ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

मंकीपॉक्स से हुई पहली मौत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: विश्व स्वास्थ्य संगठन ने 14 जून को मंकीपॉक्स को लेकर एक बड़ी अपडेट दी. इसके मुताबिक दुनियाभर में मंकीपॉक्स के 1,600 मामले हो चुके हैं. इन्हें देखते हुए एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाई गई है. जीनिवा में मीडिया से बात करते हुए WHO चीफ ने कहा कि अभी 1,600 केस कनफर्म हैं और 1,500 सैंपल ऐसे हैं जो मंकीपॉक्स हो सकते हैं.

बता दें कि मंकीपॉक्स के मामले करीब 39 देशों से सामने आए हैं. इनमें से सात ऐसे देश हैं जिनमें यह बीमारी सालों पहले से देखी जा रही है और 32 देशों में यह बीमारी पहली बार देखी गई है.

यह भी पढ़ें: फिर डरा रहे Covid के मामले, 24 घंटे में सामने आए 9 हजार के करीब नए केस, दिल्ली में 1 हजार के पार

उन्होंने बताया कि मंकीपॉक्स से अबतक 72 मौत हो चुकी हैं. इस बीमारी के मामले अचानक बढ़ना चिंताजनक है. यही वजह है कि इसे लेकर एक बैठक बुलाई गई है. उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन का यह मकसद है कि जिन देशों में यह बीमारी फैल रही है उनकी मदद करे. जांच के टूल और बीमारी से पीड़ित लोगों के आइसोलेशन का इंतजाम करने में देशों को सही गाइडलाइन्स दे.

'जरूरी है कि लोग इस बीमारी और इसके रिस्क को समझें. खासतौर पर वे पुरुष जो समलैंगिक हों.' WHO ने बताया कि मंकीपॉक्स की वैक्सीन थोड़ बचाव कर सकती है लेकिन इसको लेकर भी ज्यादा आंकड़े नहीं हैं और सप्लाई भी लिमिटेड है.

यह भी पढ़ें: Stunts on Highway: चलती गाड़ी में नाच रहा था दूल्हा, पुलिस ने थमाया 2 लाख का चालान

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement