Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

7 विधायक वाले को राहुल गांधी ने CM बना दिया, गुलाम नबी आजाद ने बताया हिमंत ने क्यों छोड़ दी कांग्रेस

Ghulam Nabi Azad Book: पूर्व कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने पूरी कहानी बताई है कि हिमंत बिस्व सरमा ने कांग्रेस पार्टी का साथ क्यों और कैसे छोड़ी.

7 विधायक वाले को राहुल गांधी ने CM बना दिया, गुलाम नबी आजाद ने बताया हिमंत ने क्यों छोड़ दी कांग्रेस

Rahul, Himanta and Ghulam Nabi Azad

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हिमंत बिस्व सरमा असम के मुख्यमंत्री हैं. सिर्फ 7-8 सालों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में उनका ओहदा काफी तेजी से बढ़ा है जबकि वह 2015 में कांग्रेस छोड़कर आए थे. हिमंत बिस्व सरमा तरुण गोगोई की असर सरकार में मंत्री थे. बीच में उन्होंने बगावत की लेकिन कांग्रेस ने उनकी बगावत को तवज्जो नहीं दी और तरुण गोगोई पर ही भरोसा जताया. इसके बाद हिमंत ने कांग्रेस का हाथ छोड़ दिया. अब हालात ऐसे हैं कि वह राहुल गांधी को कोर्ट में देख लेने की चुनौती दे रहे हैं. इस बीच पूर्व कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के एक इंटरव्यू ने सनसनी मचा दी है.

कई दशकों तक कांग्रेस के लिए अलग-अलग भूमिकाएं निभाने वाले गुलाम नबी आजाद कई राज्यों में कांग्रेस के प्रभारी भी थे. कुछ महीनों पहले ही उन्होंने कांग्रेस का दामन छोड़ दिया और अपनी पार्टी बना ली. इन दिनों वह राहुल गांधी पर जमकर हमले बोल रहे हैं. एक निजी टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में गुलाम नबी आजाद ने पूरी कहानी बताई है कि आखिर हिमंत बिस्व सरमा ने कांग्रेस क्यों छोड़ दी?

यह भी पढ़ें- 'जय श्रीराम' के नारों के साथ अयोध्या पहुंचेंगे एकनाथ शिंदे, MVA के खिलाफ हिंदुत्व कार्ड की तैयारी?

'सिर्फ 7 विधायक वाले को बना दिया सीएम'
हिमंत बिस्व सरमा के बारे में गुलाम नबी आजाद ने बताया, 'मिसेज गांधी ने मुझे श्रीनगर से बुलाया कि देखो हिमंत का बहुमत है कि दूसरे का. हिमंत ने विद्रोह कर दिया है और यहां विवाद हो रहा है. मैंने अपने दिल्ली के घर में हिमंत को बुलाया तो उसके साथ 45 विधायक थे. सीएम (तरुण गोगोई) को बुलाया तो उनके साथ 7 एमएलए थे. मिसेज गांधी ने कहा कि जाओ और जिसके पास बहुमत है उसकी सरकार बनवाओ.'

उन्होंने आगे बताया, 'शाम को मुझे राहुल गांधी का फोन आ गया कि आप नहीं जा रहे हैं. सुबह मुझे मिले तो सीएम उनके पास बैठा था. मुझे राहुल गांधी ने कहा कि यही चलेगा. मैंने कहा कि हिमंत के पास बहुमत है वो भाग जाएगा, तो राहुल गांधी ने कहा कि भागने दो. राहुल गांधी ने कहा कि नॉर्थ ईस्ट का वो इनचार्ज है तो क्या ही फर्क पड़ता है? मैं पूछता हूं कि आज फिर क्यों रो रहे हैं?'

यह भी पढ़ें- कर्नाटक में Amul Go Back और Save Nandini के नारे क्यों लगने लगे? समझिए पूरा विवाद

आजाद ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि वह कांग्रेस का भला नहीं कर रहे, बल्कि मोदीजी का काम कर रहे हैं. हिमंत बिस्व सरमा ने नॉर्थ ईस्ट के 8 राज्य बीजेपी की झोली में डाल दिए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement