Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

President Elections: यशवंत सिन्हा होंगे विपक्ष के उम्मीदवार, 19 दलों ने किया समर्थन

Yashwant Sinha राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार होंगे. यशवंत सिन्हा अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं.

President Elections: यशवंत सिन्हा होंगे विपक्ष के उम्मीदवार, 19 दलों ने किया समर्थन

यशवंत सिन्हा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यशवंत सिन्हा राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार होंगे. विपक्ष ने उनके उनके नाम का ऐलान कर दिया है. यशवंत सिन्हा कभी बीजेपी के मजबूत सिपाही हुआ करते थे, वो अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. राष्ट्रपति चुनाव के लिए यशवंत सिन्हा के नाम का ऐलान करते हुए कांग्रेस के नेता जयराम रमेश ने कहा कि हमने सर्वसम्मति से फैसला किया है कि यशवंत सिन्हा राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के आम उम्मीदवार होंगे. NCP के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि हम 27 जून को साढ़े ग्यारह बजे राष्ट्रपति पद के नामांकन करेंगे.

विपक्ष की तरफ से संयुक्त बयान में कहा गया कि यशवंत सिन्हा को राष्ट्रपति चुनाव के लिए सर्वसम्मति से विपक्षी दलों का उम्मीदवार चुना गया. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि यशवंत सिन्हा राष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार चुने गए, वह भारत के धर्मनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक ताने-बाने को बनाए रखने के लिए विशिष्ट रूप से योग्य हैं.

पढ़ें- Yashwant Sinha: अधिकारी की कुर्सी से राष्ट्रपति की रेस तक किन-किन राहों से गुजरे सिन्हा 

जयराम रमेश ने संयुक्त विपक्ष का बयान पढ़ते हुए कहा कि हमें खेद है कि मोदी सरकार ने राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर आम सहमति बनाने के लिए कोई गंभीर प्रयास नहीं किया. विपक्ष के बयान में कहा गया है कि हम भाजपा और उसके सहयोगियों से राष्ट्रपति के रूप में यशवंत सिन्हा का समर्थन करने की अपील करते हैं ताकि हम एक योग्य ‘राष्ट्रपति’ को निर्विरोध निर्वाचित कर सकें. 

काफी माथापच्ची के बाद तय हुआ यशवंत सिन्हा का नाम

यशवंत सिन्हा के नाम के ऐलान से पहले विपक्षी दल काफी माथापच्ची के बाद भी उम्मीदवार नहीं तय कर पा रहे थे. शरद पवार, फारुख अब्दुल्ला और गोपलाकृष्ण गांधी ने राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है. ऐसे में यशवंत सिन्हा ने ट्वीट कर खुद के राष्ट्रपति पद प्रत्याशी बनने के संकेत दिए थे.

यशवंत सिन्हा ने सुबह ट्वीट कर कहा था, "राज्यसभा और फिर विधानपरिषद चुनावों में TMC ने जो सम्मान और प्रतिष्ठा दी, उसके लिए मैं ममता बनर्जी का आभारी हूं. अब समय आ गया है जब एक बड़े राष्ट्रीय उद्देश्य के लिए मुझे पार्टी से हटकर अधिक विपक्षी एकता के लिए काम करना चाहिए. मुझे यकीन है कि पार्टी मेरे इस कदम को स्वीकार करेगी." 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement