Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Arvind Kejriwal का बड़ा ऐलान, Bhagat Singh के नाम खुलेगा स्कूल, मुफ्त में होगी पढ़ाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शिक्षा के मुद्दे पर बड़े ऐलान किए हैं जिसमें नए स्कूल से लेकर मुफ्त शिक्षा तक की बातें कही गई हैं.

Arvind Kejriwal का बड़ा ऐलान, Bhagat Singh के नाम खुलेगा स्कूल, मुफ्त में होगी पढ़ाई
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के मुख्यमंत्री (Delhi CM) अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ऐलान किया है कि दिल्ली में शहीद भगत सिंह (Bhagat Singh) के नाम पर एक सैनिक स्कूल (Army School) का नाम भगत सिंह के नाम पर रखा जाएगा और उस स्कूल में बच्चों को आर्मी में भर्ती के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी. इसके साथ ही इस स्कील में बच्चों को मुफ्त शिक्षा भी उपलब्ध कराई जाएगी. 

पूर्व सैनिकों को होगा मार्गदर्शन 

सीएम केजरीवाल ने कहा, स्कूल के लिए 14 एकड़ का कैंपस बनाया जा रहा है. स्कूल के अंदर अफसरों वाली क्वालिटी छात्रों को सिखाई जाएंगी. यहां पर एक्सपर्ट फैकल्टी रिटायर्ज सैन्य अफसरों की होगी जो छात्रों का सही मार्गदर्शन कर सकेंगे. इसमें फैकल्टी  के लिए आर्मी नेवी और एयरफोर्स के सभी पूर्व अधिकारियों को शामिल किया जाएगा. इसमें दिल्ली के बच्चे आसानी से प्रवेश पा सकेंगे. इसमें 9वीं और 11 वीं से बच्चे 100-100 सीटों पर एडमिशन ले सकते हैं. 

मुफ्त मिलेंगी सारी सुविधाएं

इस बड़े ऐलान के सात ही सीएम केजरीवाल ने बताया ने बताया कि इस स्कूल का नाम शहीदे आजम भगत सिंह के नाम पर रखा जाएगा. उस स्कूल का नाम होगा Saheed Bhagat singh armed prepatory school. उन्होंने बताया है कि इस स्कूलमें शिक्षा से लेकर सभी सुविधाएं मुफ्त होंगी. इसके अलावा यह स्कूल आवासीय होगा. इसके चलते यहां लड़के और लड़कियों के रहने तक की सुविधाएं होंगी. 

यह भी पढ़ें- Share Market में करना चाहते हैं कमाई, अपनाएं यह टिप्स

श्रद्धांजलि देने का तरीका

वहीं एडमिशन को लेकर जानकारी देते हुए उन्होंने बताया है कि इस साल केवल दो सौ सीटों के लिए 18 हजार आवेदन आ चुके हैं. 27 मार्च को नौवीं क्लास में एडमिशन के लिए टेस्ट हो रहे हैं और 28 मार्च को 11वीं के लिए टेस्ट होंगे. यह फेज वन टेस्ट होगा. यह दिल्लीवासियों का शहीद भगत सिंह को उनके शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि देने का तरीका है. 

यह भी पढ़ें- फिर एक बार दुनिया की सबसे प्रदूषित राजधानी बनी Delhi, ये हैं टॉप-10 प्रदूषित शहर

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement