Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CBSE Board Exam: कल से शुरू हो रही हैं सेकेंड टर्म की परीक्षा, इन बातों का रखें ध्यान

CBSE Board Exam: मंगलवार से 10वीं और 12वीं की सीबीएसई (CBSE) के दूसरे टर्म की परीक्षाएं शुरू होने जा रही हैं. पढ़िए दीक्षा पांडेय की रिपोर्ट.

CBSE Board Exam: कल से शुरू हो रही हैं सेकेंड टर्म की परीक्षा, इन बातों का रखें ध्यान

cbse board exam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं (10th & 12th Exams) के कारण पेरेंट्स और विद्यार्थी (Students) दोनों तनाव की स्थिति में रहते हैं. पूरे साल तैयारी करने के बाद अब परीक्षा का समय आ चुका है. सीबीएसई (CBSE) के दूसरे टर्म की परीक्षाएं (Second Term Exams) कल यानी 26 अप्रैल से शुरू हो रही हैं. पहले दिन दोनों कक्षाओं की वोकेशनल सब्जेक्ट की  परीक्षा ली जाएगी. 

देश विदेश में ली जाएगी परीक्षाएं 
10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों की परीक्षा देश और विदेश के विभिन्न केंद्रों में ली जाएगी. पूरे देश में कुल 7412 परीक्षा केंद्रोंऔर विदेश में 133 केंद्रों पर परीक्षा ली जाएगी. एक परीक्षा केंद्र के एक कमरे में अधिकतम 18 छात्र मौजूद हो सकते हैं. 10वीं और 12वीं के लगभग 34 लाख बच्चे परीक्षा में शामिल होने वाले हैं. 

ये भी पढ़ेंः जल्द ही एलन मस्क का हो सकता है Twitter, 'बेस्ट और फाइनल' डील के लिए तैयार 

जानिए समय और नियम
दसवीं की परीक्षा जहां 24 मई तक चलेंगी वहीं 12वीं की 15 जून तक. छात्रों को सुबह 9:30 बजे परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. परीक्षा सुबह 10:30 से दोपहर 12:30 तक चलेगी. सभी विद्यार्थियों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मास्क, हैंड सेनिटाइजर का इस्तेमाल और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. 

ये भी पढ़ेंः 66 की उम्र में शादी करेगा यह भारतीय क्रिकेटर, 28 साल छोटी है दुल्हन

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement