Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CM अरविंद केजरीवाल ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, सिंगापुर जाने की अनुमति न मिलने पर जताई नाराजगी

सीएम अरविंद केजरीवाल को अगस्त में सिंगापुर में होने वाली वर्ल्ड सिटीज समिट (World Cities Summit Singapore) में हिस्सा लेने के लिए जाना है.

Latest News
CM अरविंद केजरीवाल ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, सिंगापुर जाने की अनुमति न मिलने पर जताई नाराजगी

अरविंद केजरीवाल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है और सिंगापुर जाने के लिए अनुमित नहीं दिए जाने को लेकर नाराजगी जताई है. उन्होंने पत्र में कहा कि दिल्ली मॉडल को वर्ल्ड स्तरीय सम्मेलन में प्रस्तुत करने लिए सिंगापुर सरकार ने न्योता दिया है. दुनियाभर के कई बड़े नेताओं के सामने दिल्ली मॉडल को प्रस्तुत किया जाना है लेकिन सिंगापुर जाने के लिए अनुमति को लटका कर रखा हुआ है.

पत्र में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि किसी मुख्यमंत्री को इतने महत्वपूर्ण मंच पर जाने से रोकना देशहित के खिलाफ है. जबकि इस मंच पर जाना देश के लिए गौरव और मान की बात है. केजरीवाल ने कहा कि उन्हें जल्द अनुमति दी जाए, ताकि इस यात्रा से देश का नाम रोशन कर सकूं. बता दें कि केजरीवाल को अगस्त में सिंगापुर में होने वाली वर्ल्ड सिटीज समिट (World Cities Summit Singapore) में  हिस्सा लेने के लिए जाना है.

ये भी पढ़ें- उपराष्ट्रपति के चुनाव की क्या है प्रक्रिया? कौन-कौन ले सकते हैं भाग, 10 पॉइंट में जानिए सबकुछ

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, प्रोटोकॉल के मुताबिक मुख्यमंत्री समेत किसी भी मंत्री को विदेश जाने के लिए आधिकारिक तौर पर गृह मंत्रालय से मंजूरी लेने होती है. मंजूरी के लिए फाइल को राज्यपाल कार्यालय भेजा जाता है फिर वहां से गृह मंत्रालय भेजी जाती है. केजरीवाल सरकार की तरफ से जून के पहले हफ्ते में दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के पास पॉलिटिकल क्लीरेंस के लिए फाइल भेजी गई थी. लेकिन जून के अंत तक भी वह फाइल लौट कर नहीं आई. बताया जा रहा है कि वह फाइल अभी भी तक अटकी हुई है. अब केजरीवाल ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर जल्द ही सिंगापुर जाने की अनुमित देने का अनुरोध किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement