Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ड्रोन से नजर, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, अभी क्या है Karauli का हाल? 

करौली पुलिस ने डीएनए हिंदी से विशेष बातचीत में ताजा हाल बताया है.

Latest News
ड्रोन से नजर, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, अभी क्या है Karauli का हाल? 

पूरे करौली जिले में इंटरनेट बंद ​है. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान के करौली (Karauli) में हिंदू नव संवत्सर के अवसर पर निकाली जा रही रैली पर पथराव के बाद तनाव व्याप्त हो गया. उपद्रवियों ने दुकानों, थड़ी ठेलों, होटल और वाहनों में तोड़फोड़ कर उनमें आग लगा दी. इसके बाद पुलिस ने शनिवार को ही धारा 144 लागू कर इंटरनेट बंद कर दिया था. रविवार को पुलिस ने 30 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है. इसके साथ ही वीडियो फुटेज के जरिए आरोपियों की पहचान की जा रही है. राज्य सरकार ने इस मामले में एसआईटी का गठन कर दिया है. 

अभी क्या है हाल? 
पुलिस अधिकारियों के अनुसार, जिला मुख्यालय पर ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है. कलेक्ट्रेट में रविवार को शांति समिति की बैठक कराई गई. दोनों समुदायों की मीटिंग कर शांति बनाए रखने की अपील की गई. साथ ही उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं. प्रभावित क्षेत्रों में ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है. पुलिस के करीब 650 जवान और अधिकारी करौली में मौजूद हैं. 

Rajasthan: करौली सांप्रदायिक हिंसा मामले में 30 आरोपी गिरफ्तार, जांच के लिए SIT का गठन

एसएचओ सदर करौली अमित शर्मा ने डीएनए हिंदी को बताया कि कल शाम पांच बजे रैली शुरू होकर करीब 6 बजे हटवाड़ा पहुंची थी. इसके बाद असामाजिक तत्वों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी. जिसमें 30 से 35 लोगों को चोटें आईं और एक गंभीर घायल हो गया. उसे इलाज के लिए जयपुर रैफर कर दिया गया. जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. वर्तमान में स्थिति तनावपूर्ण है लेकिन पूरी तरह से नियंत्रण में है. विशेष काम से बाहर जाने वाले व्यक्ति के लिए कर्फ्यू में छूट रहेगी. करौली दर्शन करने आने वाले यात्री भी आ जा सकते हैं. 

लोगों ने बताई परेशानी 
करौली नगरपालिका क्षेत्र में कल रात से ही कर्फ्यू लगा दिया गया था. लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो रहा है. वे दूध और जरूरी सामान भी नहीं खरीद पा रहे हैं. प्रशासन ने दोपहर 3 से 5 तक दूध और सब्जी की सप्लाई करने की छूट दी है. पूरे करौली जिले में इंटरनेट बंद ​है लेकिन ब्रॉडबैंड चल रहे हैं. 

राजस्थान के Karauli में बाइक रैली पर पथराव के बाद तनाव, प्रशासन ने लगाया कर्फ्यू, इंटरनेट किया बंद 

करौली पुलिस ने ट्वीट कर कहा, जिला मुख्यालय करौली में शोभा-यात्रा (मोटर साईकिल रैली) के दौरान हुए पथराव की घटना के सम्बंध में कस्बा करौली में पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात है. महानिरीक्षक पुलिस भरतपुर रेंज, प्रसन्न कुमार खमेसरा व पुलिस अधीक्षक करौली शैलेन्द्रसिंह इन्दौलिया ने शाम को ही दोनों समुदायों के लोगों की शांति समिति की मीटिंग लेकर शांति व्यवस्था व साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखने की अपील की है. करौली में स्थिति नियंत्रण में है. एडीजी कानून व्यवस्था हवा सिंह घुमरिया ने कहा, अफवाहों पर ध्यान ना दें. अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई होगी. क्षेत्र में कर्फ्यू लागू है. किसी भी उपद्रवी को बख्शा नहीं जाएगा. ढाई दर्जन व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है. 

विपक्ष की तैयारी 
करौली हिंसा के बाद विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में है. बीजेपी राजस्थान ने ट्वीट कर कहा, करौली में नव संवत्सर पर निकाली जा रही रैली के दौरान समाज कंटकों द्वारा किए गए हमले व आगजनी मामले की तथ्यात्मक जांच हेतु राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने कमेटी का गठन किया है. 

 
यह कमेटी घटनास्थल पर जाकर सभी पक्षों से बात कर तथ्यात्मक जानकारी जुटाएगी और प्रदेश अध्यक्ष को तथ्यात्मक रिपोर्ट सौंपेगी. इस कमेटी में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ , राष्ट्रीय मंत्री अलका सिंह गुर्जर, प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर, सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया, सांसद जसकौर मीणा, विधायक कन्हैया लाल चौधरी, पूर्व विधायक रामहेत यादव, प्रदेश मुख्य प्रवक्ता एवं विधायक रामलाल शर्मा शामिल हैं. 

 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement